Move to Jagran APP

नक्‍सल प्रभावित बाराचट्टी प्रखंड में खुले कॉलेज, कोबरा कमांडेंट ने विधायक ज्‍योति देवी से किया आग्रह

बाराचट्टी प्रखंड में कॉलेज खोलना जरूरी है। ये सुझाव जिले के बरवाडीह 205 कोबरा कैंप में कमांडेंट दिलीप श्रीवास्तव ने राजग (NDA) की विधायक ज्योति देवी को दिए। विधायक ने कहा कि लेाकहित के इस मुद्दे को मुख्‍यमंत्री के समक्ष रखूंगी।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sun, 13 Dec 2020 10:05 AM (IST)Updated: Sun, 13 Dec 2020 10:05 AM (IST)
नक्‍सल प्रभावित बाराचट्टी प्रखंड में खुले कॉलेज, कोबरा कमांडेंट ने विधायक ज्‍योति देवी से किया आग्रह
विधायक ज्‍योति देवी से बात करते कोबरा कमांडर दिलीप श्रीवास्‍तव। जागरण

जेएनएन, बाराचट्टी(गया)। प्रखंड के नक्‍सल प्रभावित भलुआ, मोहनपुर प्रखंड के अमकोला पंचायत जैसे सुदूरवर्ती इलाके में उच्च शिक्षा को लेकर कोई व्यवस्था न होने से बच्चे वंचित रह रहे हैं। इसके लिए इस क्षेत्र मे कॉलेज खोलना जरूरी है। ये बातें जिले के बरवाडीह 205 कोबरा कैंप में कमांडेंट दिलीप श्रीवास्तव ने राजग (NDA) की विधायक ज्योति देवी से कही। इससे पूर्व उन्‍होंने विधायक का स्‍वागत किया। कमांडेंट ने क्षेत्र में बुनियादी सुविधाओं को लेकर भी विधायक से चर्चा की। विधायक ने सकारात्‍मक पहल का आश्‍वासन दिया।

loksabha election banner

कॉलेज की स्थापना से बच्चों को मिलेगा उच्च शिक्षा का अवसर

कमांडेंट दिलीप श्रीवास्तव ने विधायक से कहा कि उच्‍च शिक्षा के लिए इस क्षेत्र की बच्चे-बच्चियों को शेरघाटी या गया जाना पड़ता है। दूरी होने के कारण यह उनके लिए काफी खर्चीला और कई प्रकार की परेशानियों से भरा होता है।  इस कारण खासकर लड़कियां तो पढ़ाई ही छोड़ देती हैं। इसलिए अगर इस इलाके में एक कॉलेज की स्थापना हो जाए तो काफी राहत की बात होगी और यहां के बच्चे उच्च शिक्षा प्राप्त कर पाएंगे। कमांडेंट ने विधायक को बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो  (NH 2)  से 71 माइल-मोहनपुर प्रखंड मुख्यालय की सड़क चौड़ीकरण करते हुए जोड़ दिया जाए तो कई फायदे आम ग्रामीणों को मिलेंगे। इससे इस इलाके के लोगों को जहां रोजगार के अवसर मिलेंगे वही सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस प्रशासन को सहूलियत होगी।

मुख्‍यमंत्री (Cheif Minister) से मिलकर करेंगे बात

कमांडर दिलीप श्रीवास्तव के सुझाव के बाद विधायक ज्योति देवी ने बताया कि यह सारी बातें जनहित की है। और जनता ने हमें प्रतिनिधि इसीलिए चुना है हमारा प्रयास होगा कि कमांडेंट ने जो सुझाव दिए हैं उसपर अमल हो। रोजगार, शिक्षा और सड़क का कार्य पूरा हो इसके लिए मुख्यमंत्री से मिलकर बात करेंगे। इस इलाके में आवासीय कॉलेज की स्थापना, 71 माइल से मोहनपुर प्रखंड मुख्यालय तक सड़क निर्माण और उद्योग लगाने का प्रस्ताव रखूंगी। वहीं कोबरा कैंप परिसर में तालाब में छठ घाट का निर्माण अपने कोटे से कराएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.