संवाद सूत्र] नटवार (सासाराम)। नटवार में दुकान लगाने के सवाल पर सब्जी विक्रेताओं और पुलिसकर्मियों के बीच हिंसक झड़प हुई। इस घटना में सात पुलिसकर्मियों समेत डेढ़ दर्जन लोग जख्मी हो गए। घायलों में अधिकांश सब्जी विक्रेता हैं। पुलिस इस मामले में 8 लोगों को पकड़कर पूछताछ कर रही है। इस घटना से सब्जी विक्रेताओं में काफी नाराजगी है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि लॉकडाउन समाप्त होते ही सब्जी बिक्रेता अपना दुकान नटवार बजार में लगाना शुरू कर दिए। इसके बाद स्थानीय पुलिस ने सब्जी विक्रेताओं को बाजार समिति में ही दुकान लगाने के लिए कहा। जबकि सब्जी दुकानदार बाजार में दुकान लगाना चाहते थे। कोरोना संक्रमण को लेकर पिछले दिनों इन्हें बाजार समिति में भेजा गया था। मना करने के बाद मुख्य बाजार में दुकान लगाने पर पुलिस दुकानों हटाने लगी। इसी बात को ले सब्जी बिक्रेता और पुलिस के बीच हिंसक संघर्ष हो गया।

बाजार में अफरा तफरी का माहौल हो गया। सब्जी विक्रेताओं का कहना था कि बाजार समिति में दुकान लगाने पर बिक्री कम होता है। कुछ सब्जी विक्रेता बाजार में ही दुकान लगाते रहे हैं लेकिन पुलिस कुछ भी नहीं बोलती परिणाम यह होता है की ग्राहक बाजार समिति के बजाय बाजार से ही सब्जी खरीद लेते हैं।

थानाध्यक्ष  संतोष कुमार सिंह ने बताया कि इस घटना में दरोगा विनोद बिहारी शुक्ला, सिपाही विवेकानंद कुमार, जितेंद्र कुमार, गौरव कुमार, शैलेंद्र कुमार, मुकेश कुमार एवं ब्रह्मदेव कुमार जख्मी हैं। आठ लोगों को थाने लाकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

Edited By: Prashant Kumar