Move to Jagran APP

नबीनगर में गंभीर बन गई है जाम की समस्‍या, लोगों का पैदल चलना भी हो गया है मुश्किल

नवीनगर शहर में अतिक्रमण के कारण हर दिन जाम लगता रहता है। राहगीरों का समय से गंतव्‍य तक पहुंचना सपने सरीखा हो गया है। फुटपाथ पर अतिक्रमणकारियों का जमावड़ा लगा रहता है। स्थिति यह है कि लोग पैदल भी निकल नहीं पाते।

By Edited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 04:38 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 06:19 AM (IST)
नबीनगर में गंभीर बन गई है जाम की समस्‍या, लोगों का पैदल चलना भी हो गया है मुश्किल
नबीनगर में लगे जाम का दश्‍य। जागरण

जेएनएन, औरंगाबाद। जिले के नवीनगर शहर में जाम की समस्या दिन-प्रतिदिन गंभीर होती जा रही है। प्रतिदिन चार से पांच घंटे तक लगने वाले जाम से शहरवासी परेशान हैं। सड़क जाम का आलम यह है कि लोगों का सड़क पर पैदल चलना मुश्किल हो गया है।

loksabha election banner

मुख्य बाजार, बस स्टैंड से लेकर मंगल बाजार तक वाहन तो दूर आप पैदल भी गुजर नहीं सकते।  सुबह से ही ठेला एवं फुटपाथी दुकानदार सड़क के किनारे अपनी-अपनी दुकानें लगा कर बैठ जाते हैं। अतिक्रमण के प्रति न तो नगर पंचायत प्रशासन, न स्थानीय पुलिस प्रशासन गंभीर है। नगर वासियों ने कई बार स्थानीय प्रशासन से जाम की समस्या से निजात दिलाने की मांग की। लेकिन नगर स्थानीय प्रशासन के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रहा। जिससे कि नगर वासियों में काफी आक्रोश है।

नवीनगर टंडवा रोड, ब्लॉक रोड, जनकपुर पोखरा रोड एवं मुख्य बाजार की सड़क पर जाम की समस्या अत्यंत गंभीर है। पुनपुन नदी के ऊपर बने पुल के दोनों किनारों पर टेंपो चालकों के द्वारा टेंपो तथा पैदल यात्रियों को चलने के लिए बनाए गए रोपवे पर फुटपाथ दुकानदारों के द्वारा सब्जी, जूता चप्पल एवं खिलौने की दुकानें लगी रहती है। यहां ग्राहकों की भीड़ के कारण राहगीरों का निकलना मुश्किल हो जाता है  पैदल यात्रियों को जाम से निकलने में 2 से 3 घंटे की मशक्कत करनी पड़ रही है। पूर्व में अधिकारियों के द्वारा कोरम पूरा करने हेतु अतिक्रमणकारियों को मुख्य सड़क से हटाया गया। लेकिन दूसरे दिन से अतिक्रमणकारी फिर उसी जगह पर अपनी-अपनी दुकानें लगाकर बैठ गए है।

मुख्य बाजार की सड़क लगभग 18 से 20 फीट चौड़ी है। पर अतिक्रमण के कारण सड़क की चौड़ाई 8 से10 फीट हो जाती है। नगर वासियों ने एसडीओ, नगर पंचायत प्रशासन एवं स्थानीय पुलिस प्रशासन से नवीनगर बस स्टैंड को जाम से मुक्त करने एवं बाजार को अतिक्रमण से मुक्ति दिलाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.