Move to Jagran APP

आगामी पर्यटन मौसम से शुरु होगी कारगो सेवा

गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आगामी पर्यटन मौसम से कारगो सेवा शुरू होने की संभावना है। गया से कारगो सेवा शुरू होने से जिले के किसानों व व्यापारियों को विशेष फायदा होगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 10:23 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2019 10:23 PM (IST)
आगामी पर्यटन मौसम से शुरु होगी कारगो सेवा
आगामी पर्यटन मौसम से शुरु होगी कारगो सेवा

गया । गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आगामी पर्यटन मौसम से कारगो सेवा शुरू होने की संभावना है। गया से कारगो सेवा शुरू होने से जिले के किसानों व व्यापारियों को विशेष फायदा होगा। साथ ही पर्यटन मौसम में आगत विदेशी श्रद्धालुओं को सुविधा होगी। इस विषय पर बुधवार को एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक में विशेष रूप से चर्चा की गई।

loksabha election banner

सांसद हरि मांझी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कारगो सेवा के महाप्रबंधक इयाज खान, एयरपोर्ट निदेशक दिलीप कुमार, बीटीएमसी सचिव एन दोरजे, सदस्य संजय सिंह, सुरेश सिंह, सतीश कुमार सिन्हा, अजय कुशवाहा सहित एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी व चैंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्य शामिल थे। निदेशक कुमार ने बताया कि गया एयरपोर्ट पर कारगो सेवा नहीं होने से पर्यटन मौसम में आगत विदेशी पर्यटकों को परेशानी होती है। लेकिन कारगो सेवा पूरी करने में कई औपचारिकताओं को पूरा करना होगा, जिसमें समय लगेगा। संभावना है कि आगामी पर्यटन मौसम से कारगो सेवा शुरू हो जाए। इसके लिए अलग से भवन की जरूरत होगी। उन्होंने कहा कि बैठक में कारगो सेवा के महाप्रबंधक ने चैंबर से डाटा की मांग की है। वहीं, सदस्य सुरेश सिंह ने बताया कि कारगो सेवा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय शुरू होगा। उन्होंने कहा कि बैठक में कोलकाता-गया-नई दिल्ली के बीच सालो भर विमान सेवा सुलभ कराने पर भी चर्चा हुई। इसमें कहा गया कि एयर एशिया से बात चल रही है। अगर ऐसा हुआ तो घरेलू कारगो सेवा भी शुरू हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.