Move to Jagran APP

बौद्ध महोत्सव : 16 पर्यटन स्थलों में बोधगया भी शामिल : सुशील मोदी

जागरण संवाददाता गया

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 08:13 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 08:13 PM (IST)
बौद्ध महोत्सव : 16 पर्यटन स्थलों में बोधगया 
भी शामिल : सुशील मोदी
बौद्ध महोत्सव : 16 पर्यटन स्थलों में बोधगया भी शामिल : सुशील मोदी

गया । उप मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पिछले बजट सत्र में घोषित देश के 16 पर्यटन स्थलों में बोधगया भी शामिल है ताकि बोधगया का भी समुचित विकास हो सके।

loksabha election banner

वह बोधगया के कालचक्र मैदान में बुधवार को बौद्ध महोत्सव के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि निश्चय ही इससे आने वाले पर्यटकों में इजाफा होगा। इसी के तहत 145 करोड़ की लागत से कन्वेंशन सेंटर का निर्माण किया जा रहा है। हम सभी सौभाग्यशाली हैं कि इस धरती पर जन्म लिए हैं। बिहार के सभी जिलों में महोत्सव

का आयोजन : कृष्णनंदन वर्मा

श्रद्धापूर्वक बौद्ध महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसे और आकर्षक बनाने का प्रयास किया जा रहा है। बिहार के सभी जिलों में महोत्सव का आयोजन कर स्थान विशेष की जानकारी देश विदेश तक पहुंचाया जा रहा है। बुद्ध व गाधी के दर्शन व विचार पर राज्य सरकार काम कर रही है।

-----------

गंगा जल लाने का हो रहा

भागीरथी प्रयास : प्रेम कुमार

बिहारियों के लिए यह गर्व की बात है कि यहा वर्ष भर पर्यटक आते हैं। पर्यटन के क्षेत्र में काफी विकास हुआ है। बौद्ध महोत्सव में भी हर वर्ष नयापन दिखता है। सरकार फल्गु में गंगा जल लाने का भागीरथी प्रयास कर रही है। 2021 ये साकार हो जाएगा। जल्द ही इस क्षेत्र को सूखाड़ व पेयजल की किल्लत से निजात मिलेगा।

------------

पर्यटकों की संख्या में इजाफा

विकास का घोतक : कृष्ण कुमार

पर्यटन मंत्री ने कहा कि बिहार को विकसित राज्यों की श्रेणी में लाने का प्रयास किया जा रहा है। बिहार में देशी विदेशी पर्यटकों के आगमन में वृद्धि विकास का घोतक है। पिछले तीन वषरें में करोड़ों पर्यटक आए। इसमें विदेशी पर्यटकों की संख्या लाखों में है।

----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.