सासाराम:रोहतास, जागरण संवाददाता। रोहतास जिला के शिवसागर निवासी बीपीएससी टापर का अंक पत्र जारी हो गया है।  आयोग ने 65वीं बीपीएससी का अंकपत्र जारी कर दिया गया है। बीपीएससी के 65वीं परीक्षा के टापर गौरव सिंह को इंटरव्यू में 75 फीसद अंक मिले हैं। जारी अंक पत्र के अनुसार लिखित परीक्षा में 536 अंक व साक्षात्कार में उन्हें 90 अंक प्राप्त हुए हैं। उल्लेखनीय है कि बीपीएससी की लिखित परीक्षा 1000 अंक व  इंटरव्यू 120 अंक का होता है।

सामान्य अध्ययन प्रथम प्रश्न पत्र में 191,  सामान्य अध्ययन दो में उन्हें 163 अंक प्राप्त हुए हैं। जबकि आप्शनल पेपर भूगोल में 182 अंक मिले हैं।  गौरव ने बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा में अपने तीसरे प्रयास में टापर बने है। 64वीं की परीक्षा में उन्हें 144 वां स्थान मिला था।

शिक्षक पुत्र ने बीपीएससी में 256 वां रैंक प्राप्त कर पाई सफलता

दीपक कुमार की तस्‍वीर। फोटो सौजन्‍य: स्‍वजन ।

सासाराम जिला के दावथ प्रखंड के नावाडीह गांव निवासी शिक्षक पुत्र दीपक कुमार ने बीपीएससी 65 वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा में 256 रैंक मिला है। दीपक के बड़े भाइ पंकज कुमार ने बताया कि उनके पिता वीरेंद्र तिवारी मध्य विद्यालय हसवाडीह के प्रधानध्यापक पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। तीन भाइयों में बड़े दो भाई ग्रामीण बैंक में पीओ हैं, जबकि दीपक को बीपीएससी में सफलता मिली है। दीपक की प्रारंभिक शिक्षा गांव से ही हुई। बाद में अगियांव बाजार विद्यालय भोजपुर से 94 फीसद व लहराबाद पीरो कालेज से इंटर 86 फीसद अंक प्राप्त किए। उन्होंने लक्ष्मी नारायण कालेज भोपाल से बीटेक व वहीं से एमटेक भी उत्तीर्ण किया। बाद में उनका चयन भारत इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड (भेल) बंगलुरु  में सीनियर इंजीनियर के पद पर  हुआ। नौकरी के दौरान भी वे सिविल सर्विस की तैयारी में लगे रहे। उनका चयन आपूर्ति निरीक्षक के पद पर हुआ है। उनके बीपीएससी में चयन से क्षेत्र के लोगों में खुशी है।

Edited By: Sumita Jaiswal