Move to Jagran APP

हर घर में सोख्ता का होगा निर्माण, शुक्रवार को लगेगा जनता दरबार

- फोटो 802 -नगर निगम की सशक्त स्थायी समिति की बैठक में लिए गए कई निर्णय -शहर के सुंदरीकारण प्रकाश व्यवस्था सहित कई योजनाओं पर गहन मंथन -सरकारी चापाकल और प्याऊ के पास भी सोख्ता बनाने का निर्णय -------- -10 एचपी का मोटर लगाने का प्रस्ताव रखा गया -06 छह सफाईकर्मियों की छठ घाटों पर होगी तैनाती ----------- जागरण संवाददाता गया

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 06:52 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 06:52 PM (IST)
हर घर में सोख्ता का होगा निर्माण, 
शुक्रवार को लगेगा जनता दरबार
हर घर में सोख्ता का होगा निर्माण, शुक्रवार को लगेगा जनता दरबार

गया । जल जीवन और हरियाली के तहत हर घर में सोख्ता (वाटर हार्वेस्टिंग) का निर्माण किया जाएगा। सरकारी चापाकल और प्याऊ के पास भी सोख्ता बनेंगे ताकि पानी की बर्बादी नहीं हो। इसके साथ ही नागरिकों की सुविधा को देखते हुए नगर निगम प्रत्येक शुक्रवार को जनता दरबार लगाएगा।

loksabha election banner

यह निर्णय बुधवार को नगर निगम सभागार कक्ष में मेयर वीरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान की अध्यक्षता में हुई सशक्त स्थायी समिति की बैठक में लिया गया। बैठक में शहर के सुंदरीकारण, प्रकाश व्यवस्था सहित कई योजनाओं पर गहन मंथन हुआ।

बैठक में डिप्टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव, नगर आयुक्त सावन कुमार, सशक्त स्थायी समिति के सदस्य संतोष कुमार सिंह, चुन्नू खां, इबरार अहमद स्वर्णलता वर्मा, उषा देवी आदि मौजूद थे।

-------------

बॉटम नाले की सफाई पर चर्चा

कई वर्षो से बॉटम नाले की सफाई नहीं होने से दुर्गाबाड़ी, कसाव टोला, बारी रोड, कठोतर तालाब आदि स्थानों पर जलजमाव की स्थिति बन रही है। जलजमाव को देखते हुए दस एचपी का मोटर लगाने का प्रस्ताव रखा गया ताकि जल्द से जल्द पानी का निकासी हो सके।

------------

छठ घाटों की होगी सफाई

छठ पर्व को लेकर फल्गु नदी में सभी घाटों की सफाई जल्द ही प्रारंभ कर दिया जाएगा। मुख्यमार्गो से लेकर घाट तक कारपेट भी बिछाई जाएगी। साथ ही सभी घाटों पर सफाई को लेकर छह-छह सफाईकर्मी लगाए जाएंगे। रौशनी को लेकर जनरेटर, बल्ब, ट्यूब लाइट, हैलोजन एवं मेटल लाइट भी लगाने का निर्णय लिया गया।

------------

खराब पड़े चापाकलों

की होगी मरम्मत

शहर में खराब पड़े चापाकल की मरम्मत का निर्देश कार्यपालक अभियंता राकेश कुमार ने दिया है। निविदा निकालकर खराब पड़े चापाकल को जल्द से जल्द मरम्मत करने का प्रस्ताव रखा गया है ताकि जलसंकट दूर हो सके।

---------

ब्रह्मा सरोवर में लगेंगे

साउंड फुहारे

ब्रह्मा सरोवर में म्यूजिक फुहारे लगाने का प्रस्ताव नगर आयुक्त ने बैठक में रखा है। उन्होंने कहा कि सरोवर के पश्चिम दिशा में दीवारों की पेटिंग की जाएगी ताकि सरोवर देखने में सुंदर लगे। सरोवर का सुंदरीकरण हृदय योजना के तहत किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.