Move to Jagran APP

भाजपा सांसद सुशील कुमार को बिहार से ज्‍यादा यूपी माॅडल पर भरोसा, कहा-इससे ही अपराधी डरेंगे

औरंगाबाद के भाजपा सांसद सुशील कुमार ने मधुबनी में छह लोगों की हत्‍या को जातिगत विवाद नहीं बल्कि आपराधिक वारदात करार दिया है। उन्‍होंने कहा कि बिहार में यूपी मॉडल की तर्ज पर पुलिस काम करे तभी अपराधियों के मन में भय होगा।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 05:44 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 01:55 PM (IST)
भाजपा सांसद सुशील कुमार को बिहार से ज्‍यादा यूपी माॅडल पर भरोसा, कहा-इससे ही अपराधी डरेंगे
औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह। जागरण आर्काइव

औरंगाबाद, जागरण संवाददाता। मधुबनी के बेनीपट्टी प्रखंड के महम्मदपुर गांव में होली के दिन पांच भाइयों की हत्या पर सांसद सुशील कुमार सिंह ने कहा कि यह जातिगत विवाद नहीं बल्कि आपराधिक वारदात है। तालाब में मछली मारने को लेकर हुए विवाद में इस सामूहिक हत्याकांड को अंजाम दिया गया है। सांसद ने हत्या में शामिल सभी अपराधियों की गिरफ्तारी एवं कांड में दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की। कहा कि सरकार इस कांड का स्पीडी ट्रायल चलाकर हत्यारों को सजा दिलाने का काम करे तभी सरकार और पुलिस पर जनता का विश्वास बढ़ेगा।

loksabha election banner

अपराधियों के मन में भय होना जरूरी

सांसद ने यूपी की तर्ज पर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही। कहा कि जबतक अपराधियों में डर पैदा नहीं होगा ऐसी घटना पर लगाम नहीं लगेगी। उन्‍होंने कहा कि घटना में पुलिस की लापरवाही भी उजागर हुई है। मिथिलांचल में ऐसी घटनाएं नहीं होती थी, शायद यह पहला ऐसा सामूहिक हत्याकांड है। घटना की जितनी भी निंदा की जाए कम है।

राजद के नेता नहीं करते थे नरसंहार की निंदा

राजद के शासनकाल में ऐसी घटना होने पर जंगलराज कहने के सवाल पर सांसद ने कहा कि राजद के शासनकाल में जब नरसंहार होते थे तो राजद नेता घटनाओं की न तो भर्त्‍सना करते थे और न अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग। लेकिन बेनीपट्टी कांड की निंदा एनडीए के तमाम नेता कर रहे हैं। वे अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। सांसद ने छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले और करीब 24 सीआरपीएफ के सुरक्षाबलों की शहादत पर दुख जताया। नवादा में जहरीली शराब से हुई मौत के सवाल पर कहा कि शराबबंदी तभी सफल होगी जब जनता इसका विरोध करेगी। शराब बेचने वालों को पकड़वाने का काम करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.