गया, ऑनलाइन डेस्‍क। राज्‍य में कोरोनावायरस के मामले काफी कम हो गए हैं। एक महीना पहले तक जिस तरह से हर तरफ खौफ और अफरातफरी का माहौल था वह अब नहीं है। राज्‍यभर में प्रतिदिन एक हजार से कम मरीज आ रहे हैं। लेकिन सरकार हर तरह की सावधानी बरत रही है। अब धीरे-धीरे पाबंदियां कम की जाने लगी है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की अध्‍यक्षता में हुई बैठक में निर्णय के बाद अनलॉक टू की घोषणा की गई। सरकार ने 22 जून तक के लिए यह जारी किया है। 

22 जून तक जारी रहेगा अनलॉक टू 

अब 16 जून से 22 जून तक नया गाइडलाइन प्रभावी होगा। अब दुकानें छह बजे शाम तक खुल सकेंगी। कार्यालय भी पांच बजे शाम तक खुलेंगे। नाइट कर्फ्यू की अवधि भी कम की गई है। अब रात आठ बजे से सुबह पांच बजे तक यह लागू रहेगी। नई गाइडलाइन में ज्‍यादा छूट मिलने की उम्‍मीद नहीं है। लेकिन दुकानों के खुलने के समय में राहत और नाइट कर्फ्यू की अवधि घटाए जाने से लोगोंं को कुछ सहूलियत जरूर मिलेंगी।  

यह भी पढ़ें- LIVE Bihar Unlock Updates: बिहार में अनलाक-2 का ऐलान, कुछ देर में जारी होगी पूरी गाइडलाइन

गया में सात मिले नए संक्रमित 

गौरतलब है कि सोमवार को गया जिले में सात नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। कुल 5783 लोगाें की कोविड-19 की जांच के लिए सैंपल लिया गया। इनमें से इतने संक्रमित मिले हैं। रैपिड एंटीजन की जांच में दो पाॅजिटिव मिले हैं। वहीं ट्रूनैट में सर्वाधिक चार की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। आरटीपीसीआर की जांच में एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इधर, शहर में 37 लोगों की जांच की गई। सीताकुंड इलाके में इनकी जांच की गई। अच्छी बात यह रही कि सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। वहीं सात लोगों का सैंपल आरटीपीसीआर की जांच के लिए लिया गया।

मगध मेडिकल के आईसीयू में भर्ती हैं 11 मरीज

सोमवार को मगध मेडिकल अस्पताल में एक संदिग्ध पुरुष मरीज की मौत हो गई। इलाज के दौरान उसने दम तोड़ा। उनकी कोरोना रिपोर्ट फिलहाल पाॅजिटिव नहीं बताई गई है। इधर, मेडिकल बुलेटिन के अनुसार मेडिकल अस्पताल में 31 मरीज भर्ती हैं। बाइपेप पर 3 मरीज का इलाज किया जा रहा है। वहीं आईसीयू में 11 मरीज इलाजरत हैं। सोमवार को एक नए मरीज की भर्ती ली गई। वहीं एक मरीज स्वस्थ हाेकर घर लौटे।

Edited By: Vyas Chandra