Move to Jagran APP

Bihar Politics: भाजपा विधायक की सुरक्षा में कटौती पर हंगामा, नीतीश सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित

भारतीय जनता पार्टी उत्तरी मंडल में गया महानगर कार्यसमिति की बैठक बुधवार को छोटकी नवादा में हुई। बैठक में याचिका समिति के सभापति सह विधायक डॉ प्रेम कुमार के सरकारी आवास पर चोरी की घटना की निंदा करते हुए प्रस्ताव पास किया गया। विधायक के पटना आवास में चोरी हुई

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 11:27 AM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 01:55 PM (IST)
Bihar Politics: भाजपा विधायक की सुरक्षा में कटौती पर हंगामा, नीतीश सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित
भाजपा के दिग्‍गज नेता व विधायक प्रेम कुमार और नीतीश कुमार की तस्‍वीर।

गया, जागरण संवाददाता। भारतीय जनता पार्टी उत्तरी मंडल में गया महानगर कार्यसमिति की बैठक मंडल अध्यक्ष शंभू यादव की अध्यक्षता में बुधवार को छोटकी नवादा में सम्पन्न हुई। बैठक पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर आरंभ की गई। प्रभारी के रूप में जिला उपाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद  एवं जिला मंत्री संतोष ठाकुर प्रभारी मौजूद थे। गत बैठक की पुष्टि की गई।

loksabha election banner

अविलंब व्‍यक्तिगत सुरक्षा बढ़ाने की मांग

बैठक में याचिका समिति के सभापति सह विधायक डॉ प्रेम कुमार के सरकारी आवास पर चोरी की घटना की निंदा करते हुए प्रस्ताव पास किया गया। 8 बार विधायक रहने के बाद भी उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया। लेकिन वे बिहार के बड़े नेता के रूप में पहचान बनाए हुए हैं। वर्तमान में बिहार विधानसभा में याचिका समिति के सभापति के पद पर है। इनके सरकारी सुरक्षा में कटौती किये जाने के चलते सरकारी आवास पर चोरी की घटना हुई है। बैठक में डॉ कुमार की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अविलंब व्यक्तिगत सुरक्षा बढ़ाने की मांग की गई।

गया महानगर कार्यसमिति की बैठक में हाथ उठाकर निंदा प्रस्‍ताव पास करते भाजपा नेता।

विधायक के पटना आवास में हुई चोरी

गया से आठ बार के विधायक डॉ प्रेम कुमार 10 जुलाई  के अपने विधान सभा क्षेत्र गए थे। 11 जुलाई को उनका बेटा प्रेम सागर भी किसी काम से कोलकाता चले गए। इस बीच 13 जुलाई को उनकी अनुपस्थिति में पुलिस महकमा ने उनके आवास पर तैनात गार्ड को वापस बुला लिया। मौके का फायदा उठाकर बेखौफ चाेरों ने उनके सरकारी आवास पर हाथ साफ कर दिया। 17 जुलाई को जब उनके बेटे प्रेम सागर लौटे तो पता चला कि उनके अलमीरा के लॉकर से 2.25 लाख कैश और एक चांदी का कटोरा गायब है। उन्‍होंने 18 जुलाई को सचिवालय थाना में एफआइआर दर्ज कराया। पुलिस ने चोर को पकड़ने के लिए दो दिन का वक्‍त मांगा, मगर आज तक पुलिस के हाथ खाली हैं। हालांकि पुलिस अ‍ब चोरी में घर के ही किसी पहचानवाले के हाथ होने की आशंका जता रही है।

गया में बैठक में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रमोद कुमार चौधरी,सुनील कुमार सिन्हा, मंडल प्रभारी राजनंदन गांधी,राहुल चंद्रवंशी,पम्मी सिंह,मालती देवी,अन्नू बर्णवाल, सरस्वती देवी,गुलाबी देवी, कौशलेंद्र कुमार,अशोक गुप्ता,जय गोङ्क्षवद शर्मा,सुशील पासवान,उपेंद्र पासवान,गोपाल पासवान,दिलीप चंद्रवंशी,राजेश आनंद,कमलेश कुमार,अशोक कुमार,नवल चौरसिया,नितम राज,अमर चंद्रवंशी,कृष्णा प्रसाद आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.