Move to Jagran APP

Bihar Politics: बिहार के गया में आंदोलन को धार देने में जुटे नेता, कोविड संकट गई पिछली सीट पर

बिहार में कोविड-19 की दूसरी लहर का कहर जैसे ही कम होने लगा स्‍थानीय नेता अपने मुद्दों को लेकर आंदोलन को धार देने में जुट गए हैं। हालांकि बिहार सरकार वर्तमान में वैक्‍सीनेशन अभियान को ही प्राथमिकता बता रही है मगर इन नेताओं को कौन समझाए

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 07:42 AM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 07:58 AM (IST)
Bihar Politics: बिहार के गया में आंदोलन को धार देने में जुटे नेता, कोविड संकट गई पिछली सीट पर
राजद, कांग्रेस, जदयू और बीजेपी के चुनाव चिन्‍ह, सांकेतिक तस्‍वीर ।

शेरघाटीध्/ अतरी (गया), जागरण टीम। बिहार में कोविड-19 की दूसरी लहर का कहर जैसे ही कम होने लगा, स्‍थानीय नेता अपने मुद्दों को लेकर आंदोलन को धार देने में जुट गए हैं। हालांकि बिहार सरकार वर्तमान में वैक्‍सीनेशन अभियान को ही प्राथमिकता बता रही है, मगर इन नेताओं को कौन समझाए। गया जिले के शेरघाटी में पशु तस्‍करों के खिलाफ बीजेपी नेताओं ने कमर कस ली है,तो आमस में राजद ने नल-जल योजना में गड़बड़ी के खिलाफ चक्‍का जाम की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

आमस थाना क्षेत्र में लंबे समय से पशु तस्करी एवं अनुमंडल के अन्य क्षेत्रों में स्लॉटर हाउस चलाए जाने के खिलाफ भाजपा अब आंदोलन के मूड में आ गयी है। पशु तस्करी मामले में कई सफेदपोश के नाम आने के बाद मामला चर्चित होते जा रहा है। नौ जून को एक कंटेनर में 68 जानवर लादकर दूसरे राज्य में भेजने का योजना चल रही थी। इसी बीच पशु तस्करी में वर्चस्व को लेकर एक-दूसरे पर पशु तस्करी करने का आरोप लगाते हुए आमस थाना में शिकायत की गई। उसके बाद थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने कंटेनर में भरकर ले जाए जा रहे 68 जानवरों को जब्त कर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई शुरू कर दी।

...तो करेंगे जन आंदोलन

राजग गठबंधन के भारतीय जनता पार्टी के अनुमंडल इकाई के नेता व कार्यकर्ता नामजद की गिरफ्तारी के लिए जन आंदोलन को मूड बना रहे हैं। भाजपा नेता व कार्यकर्ताओं ने अनुमंडल प्रशासन से मांग करते हुए कहा है कि दो दिनों के भीतर नामजद आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया, तो मामले को लेकर जन आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर के कई स्थानों पर खुलेआम स्लॉटर हाउस चलाए जा रहे हैं।भाजपा एवं आरएसएस के कार्यकर्ता अब पशु तस्करी को लेकर आंदोलन की तैयारी में जुट गए हैं। मांग करने वालों में नगर इकाई के अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, महामंत्री मुरारी प्रसाद सिन्हा, अजय कुमार सिंह, राम जय सिंह, अरुण चंद्रवंशी, पशुपति नाथ पाठक, सुनील सिंह, गुगन सिंह, गोपाल स्वर्णकार, राजेश मालाकार, आनंद शर्मा, एवं दीपक कुमार शामिल है।

नल जल का कार्य दुरुस्त नहीं किया गया तो विधायक करेगें चक्का जाम

अतरी राजद विधायक अजय यादव उर्फ रंजीत यादव ने बताया कि पीएचडी के अधिकारियों की लापरवाही से अतरी विधानसभा क्षेत्र में नल जल की समस्या बनी हुई है।  ग्रामीणों को  पेयजल के लिए बहुत दिक्कत हो रहा है। ग्रामीण अपना प्यास बुझाने के लिए दूसरे गांव से पानी लाने को मजबूर हैं। इसको लेकर अतरी विधायक के   द्वारा अधिकारियों के खिलाफ सोमवार का चक्का जाम करने का आवाहन किया गया था जो एक आवश्यक मीङ्क्षटग रहने के कारण स्थगित कर एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। अतरी विधानसभा क्षेत्र के राजद कार्यकर्ता एवं जनता को आवाहन किये हैं कि अगर अधिकारी एक सप्ताह के अंदर सुचारू ढंग से नल जल का संचालन दुरुस्त नहीं किया गया  तो इस क्षेत्र का जनता सड़क पर आकर भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ चक्का  जाम करने का काम करेगें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.