पटना, आनलाइन डेस्‍क। CSBC Bihar Police Constable Driver Result: बिहार पुलिस में ड्राइवर कॉन्स्टेबल (Driver Constable) की नियुक्ति के लिए हुई परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है। यह सेंट्रल सलेक्शन बोर्ड आफ कॉन्स्टेबल (CSBC) ने बिहार पुलिस संगठन में भर्ती के लिए लिया था। तीन जनवरी 2021 तक परीक्षा मेंं शामिल अभयर्थी इस नतीजे में शामिल किए गए हैं। सफल अभ्‍यर्थियों की फाइनल सूची भर्ती बोर्ड की आफिशियल वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर देखी जा सकती है।

बिहार में पुलिस वाहन चालकाें की भारी कमी

विदित हो कि बिहार पुलिस में कांस्‍टेबल ड्राइवर की भारी कमी है। इसका कारण पदों का रिक्‍त पड़ा रहना है। इस कारण पुलिस वाहनों को चलाने में परेशानी होती रही है। राज्‍य के अधिकांश जिलों में पुलिस वाहन निजी चालक चलाते देखे जा सकते हैं। ये वाहन चालक पुलिस वाहनों के परिचालन के लिए विशेष तौर पर ट्रेंड नहीं होते हैं। इससे खासकर विषम परिस्थितियों में परेशानी होती है। अब कांस्‍टेबल ड्राइवरों की नियुक्ति के बाद इस समस्‍या के निदान की संभावना है।

तीन जनवरी 2021 को हुई थी लिखित परीक्षा

बिहार पुलिस में ड्राइवर कांस्‍टेबल की नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा बीते साल हीं तीन जनवरी 2021 को आयोजित की गई थी। इसकी शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) 15 से 24 नवंबर 2021 के बीच संपन्‍न हुई थी।

जानिए कहां और कैसे देखें रिजल्‍ट

बिहार पुलिस ड्राइवर कांस्‍टेबल नियुक्ति परीक्षा को फाइनल रिजल्‍ट बोर्ड की आफिशिशल वेबसाइट csbc.bih.nic.in उपलब्‍ध है। इसे देखने के लिए उक्‍त वेबसाइट पर जाएं और बिहार पुलिस संगठन में 'ड्राइवर कांस्टेबल' के पद वाले लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करते ही एक पीडीएफ फाइल खुलेगी। फिर, रिजल्‍ट को डाउनलोड कर लें।

रिजल्‍ट देखने के लिए निम्‍नलिखित प्रक्रिया आपनाएं...

  • बोर्ड की आफिशिश्‍ल वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाएं।
  • बिहार पुलिस संगठन में 'ड्राइवर कांस्टेबल' के पद वाले लिंक पर क्लिक करें।
  • क्लिक करने पर एक पीडीएफ फाइल खुलेगी। इसमें अपना रिजल्‍ट देखें।

Edited By: Amit Alok