जागरण संवाददाता, गया। पंचायत चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) सह जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने हादी हाशमी उच्च विद्यालय में ईवीएम मशीन की चल रही फस्र्ट लेवल चेकिंग (एफएलसी) के कार्यों का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने एफएलसी में जुड़े अभियंताओं से कार्य के संबंध में एक-एक बिंदु पर विस्तार से जानकारी प्राप्त की। इस काम में 12 अभियंताओं की टीम लगी हुई है। ईवीएम सेट मशीन की फस्र्ट लेवल चेकिंग का कार्य किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने निर्वाचन आयोग के अभियंताओं व उप निर्वाचन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि अधिक संख्या में अभियंताओं के सहयोग के लिए कंप्यूटर आपरेटर को लगाकर एफएलसी कार्य में तेजी लावें। एक अभियंता के साथ कम से कम तीन से चार कंप्यूटर आपरेटर व मजदूर को रखें।

अभियंताओं ने बताया कि एक दिन में लगभग 400 ईवीएम सेट मशीन की एफएलसी की जा रही है। पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि एफएलसी कार्यस्थल पर बिना परिचय पत्र दिखाएं किसी भी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाए। निरीक्षण के क्रम में डीआरडीए निदेशक संतोष कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी मथूरा बड़ाईक, जिला सांख्यिकी पदाधिकारी सहित अन्य उपस्थित थे।

Edited By: Prashant Kumar