गोबिंदपुर (नवादा), संवाद सूत्र। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में नवादा जिला के गोबिंदपुर प्रखंड में भी चुनाव होना है। पहले चरण का चुनाव 24 सितंबर को होगा। इसी की तैयारी को लेकर डीएम यशपाल मीणा ने गाेबिंदपुर ईवीएम डिस्‍पैच सेंटर का औचक निरीक्षण किया।

यहां बता दे कि पहली बार पंचायत चुनाव ईवीएम से होना है। गोबिंदपुर स्थित तैलिक इंटर विधालय में ईवीएम डिस्पैच सेंटर बनाया गया है। इसी के निरीक्षण के लिए गोबिंदपुर डीएम अचानक डिस्‍पैच सेंटर पहुंचे। मौके पर एडीएम उज्जवल प्रसाद सिंह, पंचायती जिला पदाधिकारी अंशु गुप्ता, एसडीओ रजौली आदित्य कुमार पीयूष समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

बीडीओ नीरज कुमार ने बताया कि इस विधालय में बने ईवीएम डिस्पैच सेंटर का शुक्रवार को जिला पदाधिकारी यशपाल मीणा ने निरीक्षण किया। यहां चार कमरों में बनाए गए ईवीएम डिस्पैच सेंटर पर कमिश्निंग का कार्य किया जा रहा है। फिलहाल सभी मशीनों की सेटिंग करते हुए सभी पर बैलेट पेपर चिपकाया जा रहा है। बताते चलें कि डिस्‍पैच सेंटर की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया। सुरक्षा के दृष्टिकोण से निगरानी के लिए आठ सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं तथा सभी चार कमरों की मॉनिटरिंग वीडियोग्राफी के माध्यम से की जा रही है। डिस्पैच सेंटर सहित पूरे कंपाउंड में पर्याप्‍त लाइटिंग की भी व्यवस्था की गई है, ताकि किसी भी प्रकार का कोई गड़बड़ी ना हो। डीएम यशपाल मीणा यहां लगभग 20 मिनट रुके तथा  ईवीएम डिस्पैच सेंटर की एक-एक व्‍यवस्‍था का जायजा लिया। उन्‍होंने बीडीओ को कई दिशा निर्देश दिए और प्रस्थान कर गए। इसके पहले डीएम ने विधि व्यवस्था के बारे में कई दिशा निर्देश दिए। मौके पर सीओ वर्षारानी भी मौजूद रही।

Edited By: Sumita Jaiswal