Move to Jagran APP

Bihar Panchayat Chunav 2021: गाड़ी से प्रचार करना चाहते गया के प्रत्‍याशी, आवेदनों की लगी ढेर

अनुमति प्रदान करने के लिए प्रखंड कार्यालय में बनाये गए काउंटर पर मुखिया सरपंच पंसस पद के अभ्यर्थियों को अपना आवेदन लेकर कतार में खड़ा देखा जा सकता है। आवेदन प्राप्त करने के लिए अलग-अलग पदों के लिए विभिन्‍न काउंटर की व्यवस्था की गई है।

By Prashant KumarEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 02:43 PM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 02:43 PM (IST)
Bihar Panchayat Chunav 2021: गाड़ी से प्रचार करना चाहते गया के प्रत्‍याशी, आवेदनों की लगी ढेर
गाड़ी से प्रचार करना चाहते पंचायत चुनाव के उम्‍मीदवार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

संवाद सूत्र, टिकारी (गया)। प्रखंड कार्यालय में एक बार फिर से पंचायत चुनाव के अभ्यर्थियों की भीड़ लगने लगी है। मतदान से पूर्व क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए वाहनों की अनुमति प्राप्त करने के लिए बड़ी संख्या में अभ्यर्थी और उनके निकट सहयोगी जरूरी फॉर्म और कागजात जमा करने जुट रहे हैं। अनुमति प्रदान करने के लिए प्रखंड कार्यालय में बनाये गए काउंटर पर मुखिया, सरपंच, पंसस पद के अभ्यर्थियों को अपना आवेदन लेकर कतार में खड़ा देखा जा सकता है। आवेदन प्राप्त करने के लिए अलग-अलग पदों के लिए विभिन्‍न काउंटर की व्यवस्था की गई है। जहां चुनाव प्रचार के लिए वाहन की अनुमानित, मतदान अभिकर्ता की नियुक्ति, मतगणना अभिकर्ता की नियुक्ति आदि कार्य एवं अनुमति हेतु अभ्यर्थियों द्वारा आवश्यक कागजातों के साथ आवेदन जमा कर रहे हैं। आरओ सह बीडीओ वेद प्रकाश ने बताया कि बगैर अनुमति के वाहन के साथ चुनाव प्रचार करते पकड़े जाने पर उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की करवाई की जाएगी। मालूम हो कि मंगलवार को मऊ पुलिस ने चितौखर से जलालपुर पंचायत के एक मुखिया प्रत्याशी का चुनाव प्रचार का बैनर पोस्टर लगा ऑटो जब्त कर उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है।

loksabha election banner

डिस्पैच सेंटर पर मतदान कर्मियों ने दिया योगदान

बेलागंज। पंचायत चुनाव को लेकर बेलागंज स्थित अग्रवाल उच्च विद्यालय में बनाए गए डिस्पैच सेंटर पर मतदान कर्मियों ने योगदान किया। जहां सभी मतदान कर्मियों के बीच मतदान सामग्री का वितरण किया गया, लेकिन इस दौरान कोरोना से बचाव के लिए किसी मतदान कर्मियों को कोरोना से संबंधित कोई किट उपलब्ध नहीं कराई गई। बताते चलें कि शुक्रवार को बेलागंज प्रखंड के 275 मतदान केंद्रों पर पंचायत चुनाव होना है। जिसे लेकर बुधवार को बेलागंज स्थित डिस्पैच सेंटर पर मतदान कर्मियों ने अपना योगदान दिया। इस दौरान मतदान कर्मियों को मतदान केंद्र से संबंधित स्पेशल किट उपलब्ध कराए गए। जिसमें मतदाता सूची, स्टेपलर, लाह, शील्ड मोहर एवं मतदान केंद्र से जुड़े सभी कागजात उपलब्ध कराए गए, जबकि कोरोना से बचाव हेतु किसी प्रकार की कोई सामग्री मतदान कर्मियों को उपलब्ध नहीं कराई गई।

प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि 275 मतदान केंद्रों के अलावे रिजर्व सहित कुल 1980 मतदान कर्मियों ने अपना योगदान किया। जिनमें 1650 कर्मियों को मतदान कर्मियों को मतदान ड्यूटी में लगाया गया है। वहीं 330 मतदान कर्मियों को विशेष परिस्थिति के लिए सुरक्षित रखा गया है। मतदान केंद्र पर जाने वाले मतदान कर्मियों को मतदान केंद्र से संबंधित सामग्री दी गई। वहीं, गुरुवार को इन कर्मियों को बैलेट बॉक्स दिया जाएगा। इसके अलावा सेक्टर मजिस्ट्रेट के द्वारा मतदान केंद्र पर ईवीएम एवं बैलेट पेपर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.