Move to Jagran APP

Bihar Crime: पति ने ही की पत्नी और बच्चों की हत्या, मां-बाप के साथ साज़िश रचकर इस प्रकार दिया था घटना को अंजाम

काराकाट थाना क्षेत्र के गोड़ारी बाजार निवासी ऋषि राज ने अपने पिता और मां के साथ मिलकर पत्नी तथा दो मासूम बच्चों की हत्या कर दी। घटना की सच्चाई पर पर्दा डालने के लिए आत्महत्या की बात फैला दी।

By JagranEdited By: Prashant Kumar pandeyPublished: Mon, 26 Sep 2022 06:49 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 06:49 AM (IST)
Bihar Crime: पति ने ही की पत्नी और बच्चों की हत्या, मां-बाप के साथ साज़िश रचकर इस प्रकार दिया था घटना को अंजाम
हत्या में प्रयुक्त बरामद चाकू की सांकेतिक तस्वीर

 जागरण संवाददाता, सासाराम: रोहतास। काराकाट थाना क्षेत्र के गोड़ारी बाजार निवासी ऋषि राज ने अपने पिता और मां के साथ मिलकर पत्नी तथा दो मासूम बच्चों की हत्या कर दी। घटना की सच्चाई पर पर्दा डालने के लिए आत्महत्या की बात फैला दी। पुलिस ने घटना के 24 घंटे के अंदर, ऋषि राज, पिता राज नारायण और मां बिंदा देवी को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या में प्रयुक्त चाकू भी जब्त कर लिया गया है।

loksabha election banner

एसपी आशीष भारती ने बताया कि ऋषि राज की पत्नी अर्चना देवी 35 वर्ष ने अपनी पुत्री आठ वर्षीय अर्चिता व पुत्र सात वर्षीय रौनक के साथ जीवन लीला समाप्त करने की सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को अंत्य परीक्षण के लिए सदर अस्पताल सासाराम में करा अर्चना के मायके वालों को सौंप दिया । घटना संदिग्ध लगने पर पुलिस ने अर्चना के पति ऋषि राज, स्वसूर राज नारायण और सास बिन्दा देवी को हिरासत में ले लिया था। कड़ी पूछताछ के बाद रविवार की देर रात तीनों ने अपराध कबूल कर लिया है। तीनों को अब हत्या के मामले में जेल भेजा जा रहा है। 

एसपी ने बताया कि ऋषि राज और उसकी पत्नी के बीच शनिवार को आपस में किसी बात को लेकर लड़ाई हुई थी। जिसके बाद ऋषि राज ने पत्नी और बच्चों को जहर देकर मारने की योजना अपनी मां और पिता के साथ मिलकर बनाई। रात के भोजन में सभी ने मिलकर जहर मिला अर्चना और बच्चों को खिला दिया। जहर खाने से बेटी अर्चिता और पुत्र रौनक की मौत हो गई। देर रात तक जहर का पूरा असर अर्चना पर नहीं होने पर तीनों ने मिलकर उसे चाकू मार मौत के घाट उतार दिया। 

रविवार की सुबह शोर मचा दिया कि अर्चना ने ही बच्चों को पहले जहर देकर मार डाला और खुद भी आत्महत्या कर ली। एसपी ने कहा कि घटना का कारण संदेहास्पद होने के बाद बिक्रमगंज एसडीपीओ शशि भूषण प्रसाद के नेतृत्व में टीम गठित कर जांच शुरू कराई गई। ऋषि राज, उसकी मां और पिता को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की गई। तीनों ने हत्या करने की बात स्वीकार कर ली है। तीनों को जेल भेजा जा रहा है।

ज्ञातव्य हो कि ऋषि राज अपने माता-पिता के इकलौता संतान है। पिता मदन साह ने 2012 में उनकी शादी बिक्रमगंज के कृष्णा प्रसाद की पुत्री अर्चना के साथ की थी। मायके वालों के अनुसार शादी के कुछ दिनों बाद से ही ससुराल के लोग उनकी पुत्री के साथ विवाद करते रहते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.