संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (सासाराम)। थाना क्षेत्र के बैरी गांव के समीप मुख्य पथ पर बुधवार को मछली लदी एक पिकअप वैन पलट गई। वैन पलटने की सूचना मिलते ही वहां पहुंचे ग्रामीणों व राहगीरों के बीच मछली लूटने की होड़ लग गई। लोगों की भीड़ में अपने को असहाय देख वैन चालक ने इसकी सूचना थाने में दे पुलिस से मछली बचाने की गुहार लगाई। सूचना मिलने के बाद पहुंचे थानाध्यक्ष शंभू कुमार को देख लगभग आधे दर्जन बाइक व साइकिल छोड़ मछली लूटने वाले लोग भाग निकले। चालक के अनुसार करीब 70 हजार की मछली ग्रामीण लूट ले गए।

बिक्रमगंज निवासी अशोक तुरहा के अनुसार वे पिकअप वैन पर नोखा पोखरा से लगभग छह ङ्क्षक्वटल मछली लोड कर  बिक्रमगज बिक्री के लिए ले जा रहे थे, जो बैरी गांव के पास अनियंत्रित हो कर सड़क के किनारे पलट गई। थानाध्यक्ष के अनुसार इस मामले को ले किसी ने आवेदन नहीं दिया है। दुर्घटनाग्रस्त वाहन को जब्त किया गया था, जिसे जांच के बाद जुर्माना लगा कर छोड़ दिया गया है।

गौरतलब है कि करीब दो साल पहले मुजफ्फरपुर के एक प्रखंड में सड़क दुर्घटना से क्षतिग्रस्‍त ट्रक से ग्रामीणों ने शराब लूट ली थी। तफ्तीश में यह बात सामने आई कि चालक हरियाणा से ट्रक में शराब लेकर जा रहा था। पुलिस को देखते ही उसने ट्रक को एक गांव की तरफ मोड़ लिया और तेज भगाने के चक्‍कर में वाहन दुर्घटना का शिकार हो गया। उस दुर्घटनाग्रस्‍त ट्रक से शराब की पेटियां सड़क पर गिर गईं, जिसे ग्रामीणों ने लूट लिया। इस मामले में पुलिस ने ग्रामीणों के खिलाफ केस दर्ज किया था। पहचान करने के बाद लोगों को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा था। इसके अलावा दुर्घटनाग्रस्‍त वाहनों से माल लूटने के कई मामले सामने आए हैं। पुलिस की कार्रवाई के बावजूद लोग ऐसी हरकत कर रहे हैं।

 

Edited By: Prashant Kumar