संवाद सहयोगी, भभुआ: रक्षा बंधन के पर्व पर कैमूर पुलिस की एक अच्छी पहल दिखी। पुलिस के द्वारा चोरी गए 60 मोबाइल को बरामद कर उनके वास्तविक उपयोगकर्ता को लौटा दिया। जबकि उक्त लोगों को अब यह उम्मीद नहीं थी कि उनका मोबाइल मिलेगा। लेकिन रक्षाबंधन के दिन ही उनका मोबाइल पुलिस ने उपहार स्वरूप लौटाया है। इससे आमलोगों के बीच कैमूर पुलिस के प्रति विश्वास भी बढ़ा है। 

मामला दर्ज कराने वालों का हुआ वापस

एसपी राकेश कुमार ने बताया कि इस साल चोरी तथा गुम हुई कुल 60 मोबाइल को सर्विलांस के माध्यम से बरामद किया गया है। जिन लोगों ने थाना में मामला दर्ज कराया था उनका कागजात सत्यापन कर मोबाइल गुरुवार को लौटाया गया है। एसपी राकेश कुमार ने अपने हाथों से लोगों को मोबाइल लौटाया। मोबाइल पाने के बाद लोग काफी खुश भी दिखे। मोकरी पंचायत के पूर्व मुखिया जय शंकर बिहारी ने कहा कि वह उम्मीद खो चुके थे कि उनका मोबाइल जो भूल गया है वह मिलेगा भी। लेकिन पुलिस की तत्परता से उनका मोबाइल मिल गया है। सभी लोग जिनको उनका मोबाइल मिला है उन्होंने पुलिस प्रशासन को धन्यवाद दिया है।

इस बर्ष कुल 128 मोबाइल बरामद 

एसपी ने बताया कि इस बर्ष कुल 128 मोबाइल बरामद किया गया। 68 मोबाइल जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों के माध्यम से ही मोबाइल लौटाया गया है। गुरुवार को 60 मोबाइल लौटाया गया है। अभी मोबाइल की चोरी करने वाले चोरों तक पुलिस पहुंचने का प्रयास कर रही है। इसमें सबसे अधिक डीआईयू की टीम ने मेहनत किया है। इस मौके पर डीएसपी साकेत कुमार, मोहनियां एसडीपीओ फैज अहमद, भभुआ थानाध्यक्ष रामानंद मंडल, अधौरा मनोज कुमार, सोनहन थानाध्यक्ष राकेश कुमार रोशन, करमचट थानाध्यक्ष संजय सिंह, डीआईयू टीम के संतोष वर्मा सहित अन्य थानाध्यक्ष मौजूद थे।

Edited By: Prashant Kumar Pandey