जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। नगर थाना क्षेत्र के पुलिस लाइन के पास रामराज्य नगर स्थित अपने मौसी के घर से प्रेमी के साथ भागी युवती सोनाली कुमारी को पुलिस ने शनिवार को बरामद किया है। युवती की बरामदगी पुलिस बस स्टैंड के पास से की है। युवती से पुलिस ने जब पूछताछ की तो वह अपने प्रेमी देव थाना क्षेत्र के बेढ़नी गांव निवासी अमित कुमार से शादी कर लेने की बात बताई है।

युवती ने शादी की तस्वीर भी पुलिस को दिखाई है। कांड के आइओ अरुण कुमार ने बताया कि दोनों युवक-युवती बालिग हैं। युवती का मेडिकल जांच सदर अस्पताल में कराया गया है। सोमवार को कोर्ट में बयान अंकित कराया जाएगा। युवती के द्वारा कोर्ट में जो बयान दिया जाएगा और बयान के बाद कोर्ट से जो आदेश मिलेगा, उसके अनुसार मामले में अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

बताया गया कि युवक अबतक फरार है। युवती गया जिला के गुरारु थाना क्षेत्र के तिलोरी गांव की निवासी है। वह शहर के रामराज्य नगर में अपने मौसी के घर रहकर पढ़ाई करती है। अमित भी शहर के श्रीकृष्ण नगर मोहल्ले में रहता है। पांच फरवरी 2021 को अमित के साथ भागी थी। दोनों मध्य प्रदेश चले गए थे। वहीं दोनों शादी किए हैं। युवती के भागने के बाद मामले शादी की नियत से अपहरण करने की प्राथमिकी नगर थाना में दर्ज कराई गई थी। अब युवती की बरामदगी और पुलिस को दिए गए बयान के बाद प्रथम दृष्टया मामला अपहरण का नहीं है।

प्रभारी थानाध्यक्ष धनंजय कुमार के अनुसार मामला प्रेम प्रसंग का है। अब कोर्ट में युवती के द्वारा जो बयान दिया जाएगा उसी के आधार पर मामले में कार्रवाई की जाएगी। उधर युवती की बरामदगी के बाद दोनों के स्वजन नगर थाना पहुंचे।

Edited By: Prashant Kumar