जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर जिले में मास्क जांच को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। सड़क से लेकर यात्री बसों एवं रेलवे स्टेशनों पर मास्क न पहनने वालों से जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जा रही है। जांच अभियान के दौरान प्रतिदिन सदर अनुमंडल क्षेत्र में दो हजार से लेकर 2500 लोगों से मास्क का उपयोग न करने पर जुर्माना वसूली जा रही है। जिला प्रशासन ने बढ़ते कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए यह संदेश जारी किया है कि घर से निकलिए तो मास्क पहनकर। 

सदर एसडीएम विजयंत ने बताया कि गुरुवार को करीब 2400 लोगों से मास्क न पहनने के आरोप में जुर्माना वसूला गया है। शुक्रवार को करीब 2500 लोगों से जुर्माना वसूला गया है। जुर्माना वसूली की जा रही है उन्हें अगले दिन बिना मास्क के घर से बाजार नहीं आने की सलाह दी जा रही है। कोरोना से बचाव के लिए घर में मास्क का उपयोग करने के लिए कहा जा रहा है।

एसडीएम ने बताया कि मास्क जांच अभियान लोगों के बीच मास्क का उपयोग करने को लेकर जागरूक होने के लिए चलाया जा रहा है। सभी यात्री बसों में यात्रियों को मास्क का उपयोग करने के लिए जांच की जा रही है। जांच के दौरान बसों के चालक एवं कंडक्टर को यह हिदायत दी जा रही है कि अगर बिना मास्क के यात्री पाए जाएंगे तो बसों से भी जुर्माना वसूला जाएगा। एसडीएम ने बताया कि कोरोना को लेकर मकर संक्रांती के पर्व पर देव सूर्यकुंड तालाब से लेकर मंदिर तक को बंद रखा गया। जिले के अन्य मंदिरों एवं तालाबों पर निगरानी रखा गया कि कहीं भी भीड़ लगाकर स्नान न करें।

Edited By: Prashant Kumar Pandey