Move to Jagran APP

गया कॉलेज में आज से इनवायरमेंट व वाटर मैनेंजमेंट की कक्षा

गया कॉलेज में सोमवार को एबीवीपी के नवनिर्वाचित छात्र प्रतिनिधियों ने प्राचार्य से भेँट की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Mar 2018 11:09 PM (IST)Updated: Mon, 19 Mar 2018 11:09 PM (IST)
गया कॉलेज में आज से इनवायरमेंट व वाटर मैनेंजमेंट की कक्षा
गया कॉलेज में आज से इनवायरमेंट व वाटर मैनेंजमेंट की कक्षा

गया। गया कॉलेज में सोमवार को एबीवीपी के नवनिर्वाचित छात्र प्रतिनिधियों ने प्राचार्य डॉ. देवेंद्र कुमार सिन्हा से जीत के बाद पहली मुलाकात करते हुए उन्हें छात्र-छात्राओं की समस्या से अवगत कराया। छात्र प्रतिनिधियों की मांग पर इनवायरमेंट व वाटर मैनेजमेंट की कक्षाएं मंगलवार से शुरू करने का आदेश दिया गया।

loksabha election banner

इस टीम में नवर्निवाचित सचिव विदुषी कुमारी, काउंसिल मेंबर मनीष कुमार सिंह, श्रुति कुमारी सहित कई छात्र शामिल थे। साथ ही छात्र-छात्राओंसे मिलकर पढ़ाई के दौरान होने वाली समस्याओं की भी जानकारी ली। सचिव ने बताया कि कॉलेज में कई दिनों से वोकेशनल विषय इनवायरमेंट एवं वॉटर मैनेंजमेंट की पढ़ाई बंद कर दी गई थी। इस पर प्राचार्य से चर्चा की गई। उन्होंने त्वरित आदेश निकालकर मंगलवार से दोनों विषयों की कक्षा चलाने का आदेश दे दिया है। विदुषी ने बताया कि इस दौरान छात्र-छात्राओं की समस्याओं पर भी बात की गई। जिसमें शैक्षणिक वातावरण में सुधार, नियमित सत्र, महिला सुरक्षा संघ का गठन, जनरल विषय की तरह वोकेशनल कोर्स, कॉमनरूम, पानी एवं शौचालय की व्यवस्था सहित अन्य मुद्दे थे। वोकेशनल कोर्स के इनवायरमेंट एवं वाटर मैनेंजमेंट में 60 विद्यार्थी हैं। यह विभाग पहले मानविकी भवन में चलता था। इसके बाद भूगोल विभाग में पढ़ाई होती है। छात्रसंघ चुनाव, बीएड की परीक्षा, पार्ट वन-पार्ट टू एवं इंटर के मूल्यांकन के कारण क्लास बंद था। जिसे एबीवीपी के नवर्निवाचित छात्र नेताओं की जीत के बाद पहली मुलाकात में चालू कराया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.