संवाद सहयोगी, डेहरी ऑन सोन (रोहतास )। स्थानीय ऐतिहासिक पड़ाव मैदान में गुरुवार शाम अतिक्रमण हटाने के दौरान एक बड़ा हादसा टल गया। रक्षा संपदा विभाग की जमीन से अतिक्रमण हटाने के क्रम में चार तल्‍ले मकान को तोड़ा जा रहा था। वह ताश के पत्‍ते तरह धराशायी हो गया। यह मकान तोड़ रही पोकलेन पर ही आ गिरा। संयोग था कि चालक ने कूदकर जान बचाई। गाड़ी क्षतिग्रस्‍त हो गई। 

पोकलेन चालक ने कूदकर बचाई जान

मालूम हो कि रक्षा संपदा विभाग की संपत्ति से पड़ाव मैदान में पिछले चार दिनों से अतिक्रमण हटाने का कार्य किया जा रहा है। कई मकानों को तोड़ा गया। इसी दौरान शाम में चार मंजिले मकान को तोड़ा जा रहा था। पोकलेन ने जैसे ही मकान को तोड़ना शुरू किया वह भड़भड़ाकर गिर पड़ा। ऐन वक्‍त पर चालक पोकलेन से कूद गया। हालांकि इसमें पोकलेन चालक सत्या कुमार चोटिल हो गया।  सूचना पर एसडीएम सुनिल कुमार सिंह तुरंत ही मौके पर पहुंचे। स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि ड्राइवर इंद्रपुरी थाना क्षेत्र के चकन्हा निवासी सत्या कुमार पुरी तरह सुरक्षित है। पोकलेन मशीन भाड़े पर ली गई थी। वह क्षतिग्रस्त हो गई है।

 

चार दशकों से रक्षा संपदा विभाग की जमीन पर है अतिक्रमण

पड़ाव मैदान की जमीन करीब चार दशकों से अतिक्रमण है। इस जमीन पर एक-दो की कौन कहे 330 मकान बना लिए गए हैं। जमीन को अतिक्रमणमुक्‍त कराने की दिशा में चार दिनों से कार्रवाई चल रही है। अब तक 280 पक्के मकान तोड़े गए हैं। विरोध को देखते हुए अतिक्रमण हआने के कार्य में सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं। इसको लेकर दानापुर छावनी से रक्षा संपदा विभाग के अधिकारी समेत सेना के कुछ जवान, बिहार पुलिस के तीन सौ जवान के साथ एसडीएम सुनील कुमार व एसडीपीओ संजय कुमार समेत कई दंडाधिकारी इस कार्य की निगरानी में लगे हैं।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप