बोधगया, जागरण संवाददाता। गया अंतरराष्‍ट्रीय हवाईअड्डे पर दोपहर से पूर्व इंडिगो और दोपहर बाद एयर इंडिया का हवाईजहाज उतरता है। लोग दिल्‍ली, वाराणसी आदि जगहों से यहां आ तो जाते हैं । लेकिन परेशानी अब शुरू होती है। वह होती है एयरपोर्ट से गंतव्‍य तक पहुंचने की। क्‍योंंकि आवागमन का साधन नहींं मिल पाता।  

मालूम हो कि कोरोना संंक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से  पटना के जयप्रकाश नारायण अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे (JayPrakash Narayan International Airport) पर दिल्‍ली व मुंबई (Delhi and Mumbai) से आने वाले कई विमान का परिचालन रद कर दिया गया। लेकिन गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Gaya International Airport) पर विमानों के परिचालन पर कोई असर नही पड़ा है। हर दिन इंडिगो का विमान (Indigo Airoplanes) नई दिल्ली से गया (New Delhi to Gaya) के लिए उड़ान भर रहा है। वही सप्ताह में चार दिन एयर इंडिया का विमान भी नई दिल्ली-गया-वाराणसी (Delhi-Gaya-Varanasi) के बीच उड़ान भर रहा है। दोनों विमानों का परिचालन पूर्ववत  हो रहा है। 

दोपहर बाद उतरता है एयर इंडिया का विमाान

गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर नई दिल्ली से गया के बीच इंडिगो और एयर इंडिया का विमान निर्धारित दिन और समय के अनुसार चल रहा है। इंडिगो का विमान दोपहर से पहले और एयर इंडिया का विमान दोपहर बाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतर रहा है और उड़ान भी भर रहा है। इंडिगो का विमान नई दिल्ली से चलकर गया आ रहा है और गया से नई दिल्ली के लिए उड़ान भर रहा है। वही एयर इंडिया का विमान नई दिल्ली से चलकर गया आ रहा है और यहां से वाराणसी होते हुए नई दिल्ली के लिए प्रस्थान कर रहा है। दोनों विमान अपने निर्धारित समय के अनुसार आगमन और प्रस्थान कर रहे हैं।

कैसे जाएं अपने घर, मुश्किल हो जाती है डगर 

एयरपोर्ट पर आने वाले हर आने व जाने वाले यात्री की कोरोना जांच स्वास्थ्य विभाग की टीम कर रही है। उसके बाद ही उन्हें विमान में सवार व एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन से बाहर जाने दिया जा रहा है। अभी तक एयरपोर्ट पर एक भी कोरोना वायरस संक्रमित नहीं मि‍ला है। भले ही विमान से आने वाले गया या बोधगया सहित अन्य जगहों के यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि कोरोना को लेकर एयरपोर्ट पर पब्लिक वाहनों की कमी है और लॉकडाउन के कारण यात्री वाहनों का आवागमन दोपहर के 11:00 बजे से पहले तक निर्धारित है। जबकि एयर इंडिया का विमान दोपहर बाद आता है। हालांकि  एयर टिकट दिखाने पर गंतव्य पहुंचने के लिए छूट दी गई है। लेकिन पुलिसकर्मी इससे अनजान है। जिससे विमान से आने वाले यात्रियों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।