Move to Jagran APP

फिर एक झोला छाप डॉक्टर ने युवक की ली जान, गलत ऑपरेशन करने से गई जान, नवादा के मंझवे गांव की घटना

डॉ. मुनी राजवंशी ऊर्फ एम राज ने बब्लू को अपेंडिक्स की बीमारी बताया और अबिलंब ऑपरेशन कराने की सलाह दी। ऑपरेशन के बाद रक्तस्राव तेज होने पर तथाकथित डॉ ने बब्‍लू को पटना रेफर कर दिया मगर उसकी हालत बिगड़ चुकी थी।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 01:19 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 01:19 PM (IST)
फिर एक झोला छाप डॉक्टर ने युवक की ली जान, गलत ऑपरेशन करने से गई जान, नवादा के मंझवे गांव की घटना
स्वजन पटना से शव को लिए थाना पहुंचे और न्याय की गुहार लगाई , सांकेतिक तस्‍वीर।

हिसुआ (नवादा), संवाद सूत्र । झोला छाप चिकित्सक ने 28 वर्षीय युवक बब्लू की जान ले ली। घटना थाना क्षेत्र के मंझवे गांव की है। बबलू के स्वजन पटना से शव को लिए थाना पहुंचे और न्याय की गुहार लगाई है। थानाध्यक्ष राजीव कुमार पटेल ने स्वजनों को उचित कानूनी कार्रवाई का भरोसा दिलवाया तथा कागजी कार्य पूरा कर शव को पोस्मार्टम के लिए सदर अस्पताल नवादा भेज दिया।

loksabha election banner

मंझवे रामनगर निवासी मृतक के पिता प्रमोद चौरसिया ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व मेरे पुत्र बब्लू की तबीयत खराब हुई थी। तब गांव में ही चल रहे राज क्लीनिक में इलाज के लिए ले गए। क्लीनिक संचालक डॉ. मुनी राजवंशी ने उसे अपने नर्सिंग होम में भर्ती कर लिया। डॉ. मुनी राजवंशी ऊर्फ एम राज ने बब्लू को अपेंडिक्स की बीमारी बताया और अबिलंब ऑपरेशन कराने की सलाह दिया। डॉक्टर के परामर्श के बाद ऑपरेशन कराने को तैयार हुआ। डॉक्टर ने बब्लू का ऑपरेशन किया।  ऑपरेशन के बाद रक्तस्राव तेज हो गया। अधिक खून निकलने से बब्लू की तबीयत बिगडऩे लगी तब डॉक्टर ने रेफर कर दिया। रेफर करने के बाद बब्लू को लेकर स्वजन गया राज अस्पताल पहुंचे। जहां चिकित्सक ने पटना ले जाने की सलाह दिया। मृतक के पिता ने बताया कि हमलोग उसे पटना शुभ शिभम अस्पताल लेकर गये।

उन्होंने कहा कि शुभ शिभम् अस्पताल के संचालक ने बब्लू की स्थिति देख भर्ती लेने से इंकार कर दिया। काफी आरजू मिन्नत के बाद उसे शुभ शिवम् अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के दौरान रविवार की सुबह उसकी मौत हो गई। बब्लू की मौत से पत्नी एवं एक दो वर्षीय पुत्र के समक्ष बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। मौत के बाद से घर-परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

दूसरी ओर, बब्लू की मौत की खबर से मंझवे स्थित राज क्लीनिक के संचालक अपने स्वजन के साथ फरार हो गए। इस संदर्भ में प्रखंड विकास पदाधिकारी हिसुआ ने बताया कि मंझवे स्थित राज क्लीनिक को सील करते हुए डॉक्टर के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की जायेगी। उन्होंने कहा कि नगर परिषद या ग्रामीण क्षेत्रों में बगैर रजिस्ट्रेशन के चल रहे नर्सिंग होम की जांच करा कार्रवाई की जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.