Move to Jagran APP

कम अनाज तौलने वाले दुकानदारों के लाइसेंस करें रद: डीएम

गया। डीएम डा. त्यागराजन एसएम ने कलेक्ट्रेट में मंगलवार को आपूर्ति से संबंधित टास्क फोर्स की बैठक की। उन्होंने खाद्यान्न उठाने का समय वितरण आदि की समीक्षा की। खाद्यान्न उठाव के लिए चयनित ट्रांसपोर्टर को निरंतर निर्धारित वाहनों के साथ कार्य करने का निर्देश दिए निर्धारित क्षमता के अनुरूप खाद्यान्न की ढुलाई करने को कहा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 11:51 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 11:51 PM (IST)
कम अनाज तौलने वाले दुकानदारों के लाइसेंस करें रद: डीएम
कम अनाज तौलने वाले दुकानदारों के लाइसेंस करें रद: डीएम

गया। डीएम डा. त्यागराजन एसएम ने कलेक्ट्रेट में मंगलवार को आपूर्ति से संबंधित टास्क फोर्स की बैठक की। उन्होंने खाद्यान्न उठाने का समय, वितरण आदि की समीक्षा की। खाद्यान्न उठाव के लिए चयनित ट्रांसपोर्टर को निरंतर निर्धारित वाहनों के साथ कार्य करने का निर्देश दिए निर्धारित क्षमता के अनुरूप खाद्यान्न की ढुलाई करने को कहा। ट्रांसपोर्टरों से कहा कि खाद्यान्न को नियमित रूप से उठाएं। इसके लिए पर्याप्त वाहन हों, जिससे समय से खाद्यान्न पहुंचे। इसमें शिकायत मिलने पर ट्रांसपोर्टर को काली सूची में डाल दिया जाएगा। 25 हजार क्विटल अनाज का हर दिन होता है उठाव

loksabha election banner

-जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया कि 25 हजार क्विटल अनाज प्रतिदिन उठाव किया जा रहा है। जिला पदाधिकारी ने अनाज के उठाव एवं वितरण में तेजी लाने पर जोर दिया। जिले में छह लाख 71 हजार 341 कार्डधारक हैं। इसमें गया सदर अनुमंडल अंतर्गत दो लाख 45 हजार 165, शेरघाटी अनुमंडल अंतर्गत 2 लाख 34 हजार 875, टिकारी अनुमंडल अंतर्गत एक लाख 12 हजार 775 तथा नीमचक बथानी अनुमंडल अंतर्गत 78 हजार 526 लाभार्थी हैं।

-

छह माह अनाज नहीं उठाने पर रद होगा कार्ड

-डीएम ने सभी एसडीओ को निर्देश दिया कि एसे कार्डधारको को चिन्हित करें जो लगातार छह माह से अनाज का उठाव नहीं किए हैं। संबंधित कार्डधारक को नोटिस भेजते हुए राशन कार्ड को रद करें। वहीं खाद्यान्न वितरण को लेकर एसडीओ को निर्देश दिए कि अपने-अपने अनुमंडल में अनुसूचित जाति टोलों को विकास मित्र के माध्यम से सर्वे कराएं। टोला में प्रधानमंत्री आवास योजना, राशन कार्ड, वृद्धा पेंशन, दिव्यांग पेंशन, विधवा पेंशन, भूमिहीन परिवार को जमीन व अन्य योजनाओं का लाभ दिलाएं। बैठक में योजना से संबंधित सभी अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.