संवाद सूत्र, टनकुप्पा (गया)। राज्य सरकार गांवों को मुख्य सड़क से जोडऩे की बातें करती है, पर हकीकत यह भी है कि प्रखंड की बरसौना पंचायत का बेलदारबीघा गांव को मुख्य सड़क से नहीं जोड़ा गया है। विधायक द्वारा सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किए एक वर्ष गुजर गए, लेकिन उक्त सड़क का निर्माण तो दूर, मिट्टी तक नहीं डाली गई है। सड़क का निर्माण नहीं होने से ग्रामीणों ने नाराजगी व्यक्त की है। सड़क निर्माण कार्य के लिए स्थानीय विधायक से कहा गया है, फिर भी कोई सुनवाई नहीं हो पाई है। गांव में कुल 600 वोटर हैं। सबसे ज्यादा परेशानी बारिश के मौसम में होती है। उस समय आवागमन बंद हो जाता है। सड़क की सुविधा नहीं रहने के कारण लंबी दूरी तय करके मुख्य सड़क तक जाना पड़ता है। 

क्या कहते हैं ग्रामीण

बेलदारबीघा निवासी रविकांत पासवान, अजीत कुमार, मनोज यादव, अनिल पासवान, सुजीत यादव व बलेशर यादव ने बताया कि गांव तक आने-जाने के लिए पक्की सड़क का निर्माण नहीं हो सका है। विडंबना है कि आजादी के बाद भी अब तक मुख्य सड़क से गांव तक आने-जाने के लिए पक्की सड़क का निर्माण नहीं कराया गया है। दर्जनों बार जनप्रतिनिधियों को सड़क बनाने के लिए लिखित रूप से आवेदन दिया गया। कई बार मौखिक रूप से भी कहा गया, फिर भी कोई असर नहीं पड़ा है। गांव गया-कोडरमा रेलखंड के किनारे बसा हुआ है। आपात स्थिति में मरीज को कंधों के सहारे रेलवे लाइन को पार करके मुख्य सड़क तक ले जाना पड़ता है। रेलवे लाइन के कारण जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ती है।

बच्चों ने प्रस्तुत किए सांस्कृतिक कार्यक्रम

गया। अनुग्रह मेमोरियल कालेज के बीएड प्रशिक्षुओं के निर्देशन में प्लस टू गया उच्च विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। छात्र छात्राओं ने अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। प्लस टू गया उच्च विद्यालय के प्राचार्य वकारउद्दीन अहमद ने अनुग्रह मेमोरियल कालेज के सभी शिक्षक एवं प्रशिक्षुओं के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने छात्र-छात्राओं का ज्ञान वर्धन किया। इस अवसर पर अनुग्रह मेमोरियल कालेज के बीएड विभाग के शिक्षा संकाय के डा. बृजमोहन ङ्क्षसह, डा. नीरज कुमार, प्रो. दीपक कुमार मिश्रा, प्रो. सुशील कुमार सिन्हा, प्रो. अनिल कुमार ङ्क्षसह, प्रो. आरती कुमारी. प्रो. प्रवीण कुमार, लाइब्रेरियन राजेश रंजन कुमार ङ्क्षसह के अलावा गया उच्च विद्यालय के सभी शिक्षक व शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

Edited By: Prashant Kumar