Move to Jagran APP

गुरुआ में 68 व कोंच में 69 फीसद लोगों ने किया मतदान

गया। पंचायत चुनाव के चौथे चरण में बुधवार को गुरुआ व कोंच प्रखंड में मतदान हुआ। कुछ जगहों को छोड़कर ज्यादातर मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण मतदान हुआ। सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक सभी 34 पंचायतों में मतदान हुआ।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 11:43 PM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 11:43 PM (IST)
गुरुआ में 68 व कोंच में 69 फीसद लोगों ने किया मतदान
गुरुआ में 68 व कोंच में 69 फीसद लोगों ने किया मतदान

गया। पंचायत चुनाव के चौथे चरण में बुधवार को गुरुआ व कोंच प्रखंड में मतदान हुआ। कुछ जगहों को छोड़कर ज्यादातर मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण मतदान हुआ। सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक सभी 34 पंचायतों में मतदान हुआ। मतदान को लेकर 489 मतदान केंद्र बनाए गए थे। वोट डालने को लेकर सुबह से ही सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतार देखने को मिली। पुरुषों की तुलना में महिलाएं अधिक उत्साहित थीं। गुरुआ में 68 फीसद मतदान हुआ जबकि कोंच प्रखंड में 69 फीसद मतदान हुआ।

prime article banner

चौथे चरण के मतदान के बाद तीन हजार 839 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम व मतपेटिकाओं में बंद हो गई। इस चरण में सबसे अधिक प्रत्याशी कोंच प्रखंड में दो हजार 138 थे। गुरुआ प्रखंड में एक हजार 701 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे थे। मतदान के नतीजे 22 अक्टूबर को आएंगे। गया कालेज व जगजीवन कालेज में मतगणना कराई जाएगी। मतदान के दौरान जिलाधिकारी अभिषेक सिंह व एसएसपी आदित्य कुमार ने कई बूथों पर पहुंचकर मतदान का जायजा लिया। चौथे चरण में दो घंटे पर यूं रहा वोट प्रतिशत

समय-प्रखंड-मतदान सुबह 9 बजे गुरुआ-13 फीसद

कोंच- 14.5 फीसद -------------

सुबह 11 बजे गुरुआ-34 फीसद

कोंच- 35 फीसद ------------

समय- 1 बजे गुरुआ-47.5 फीसद

कोंच- 50 फीसद

-----------

समय- 3 बजे गुरुआ-65 फीसद

कोंच- 64 फीसद --------

समय 4 बजे गुरुआ-68 फीसद

कोंच- 69 फीसद -----------

गुरुआ में महिलाओं का वोट प्रतिशत- 69

गुरुआ में पुरुषों का वोट प्रतिशत- 67

----------

कोंच में महिलाओं का वोट प्रतिशत- 68

कोंच में पुरुषों का वोट प्रतिशत- 70 डोभी में पहले दिन 305 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

डोभी। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार को नामांकन कार्य शुरू हुआ। पहले दिन पंचायत समिति पद के लिए 29, मुखिया पद के लिए-27, सरपंच के लिए 13, पंच के लिए 60 और वार्ड सदस्य के लिए 176 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी संजीव कुमार झा ने कहा कि पहले दिन 305 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। जिसमें सबसे ज्यादा वार्ड सदस्य के लिए किया गया। प्रखंड कार्यालय में सभी पद के लिए अलग-अलग काउंटर बनाया गया है। सभी काउंटर पर एआरओ और अन्य सहयोगी कर्मी को तैनाती है। प्रखंड कार्यालय के बाहर पांच हेल्प डेस्क बनाया गया है। नामांकन केंद्र पर पुलिस बल के साथ दो दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.