Move to Jagran APP

Gaya News: सिपाही भर्ती परीक्षा में ब्लूटूथ से नकल करने के आरोप में 43 परीक्षार्थी गिरफ्तार

गया शहर के 10 केंद्रों में उत्पाद विभाग की सिपाही भर्ती की परीक्षा हुई। परीक्षा में ब्लूटूथ के साथ नकल करते हुए 43 परीक्षार्थियों को रविवार को पकड़ा गया। परीक्षा में नकल करने के आरोप में अलग-अलग परीक्षा केंद्रों से गिरफ्तार कर लिया गया।

By neeraj kumarEdited By: Umesh KumarPublished: Sun, 16 Oct 2022 06:54 PM (IST)Updated: Mon, 17 Oct 2022 06:26 AM (IST)
Gaya News: सिपाही भर्ती परीक्षा में ब्लूटूथ से नकल करने के आरोप में 43 परीक्षार्थी गिरफ्तार
उत्पाद विभाग की सिपाही भर्ती की परीक्षा हुई।

गया,जागरण संवाददाता। गया शहर के 10 केंद्रों में उत्पाद विभाग की सिपाही भर्ती की परीक्षा हुई। परीक्षा में ब्लूटूथ के साथ नकल करते हुए 43 परीक्षार्थियों को रविवार को पकड़ा गया। परीक्षा में नकल करने के आरोप में अलग-अलग परीक्षा केंद्रों से गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के बाद सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

prime article banner

इसमें सबसे ज्यादा प्लस टू उच्च विद्यालय चंदौती परीक्षा केंद्र से 12 एवं अनुग्रह मेमोरियल कालेज से 11 परीक्षार्थी पकड़ा गया है। इसी तरह अन्य केंद्रों से नकलची पकड़ाए हैं। डीएसपी ने बताया कि पकड़े गए सभी परीक्षार्थी किसी स्कालर से जुड़े था जो प्रश्न का हल बता रहा था।

नगर पुलिस उपाधीक्ष  क पारस नाथ साहू ने बताया कि केंद्रीय चयन पर्षद बिहार पटना की देखरेख में उत्पाद विभाग के सिपाही भर्ती की परीक्षा में शहरी और मानपुर के परीक्षा केंद्रों में परीक्षार्थी पकड़े गए हैं। पकड़ा गए सभी परीक्षार्थी के पास से ब्लूटूथ मिला है। यह साउंड लेस होता है।

पकड़े गए 33 छात्र

पुलिस का कहना है कि इसका बड़ा नेटवर्क का पता चला है। इस पर पुलिस काम कर रही है। कुछ परीक्षार्थी के पास से बहुत ही छोटा मोबाइल मिला है। उसे बांह और कालर में लगाकर परीक्षा दे रहा था। डीएसपी ने बताया कि सबसे अधिक रामपुर थाना क्षेत्र से 33 परीक्षार्थी पकड़े गए हैं।

इनके पास रहे ब्लूटूथ, मोबाइल को जब्त किया गया है। पकड़े गए परीक्षार्थी अपनी परीक्षा दे रहे थे। सभी परीक्षार्थी गया जिले के अलग-अलग प्रखंडों के रहने वाले हैं। डीएसपी ने कहा कि सिविल लाइन्स और रामपुर थाने की पुलिस की छापेमारी में चार ऐसे परीक्षार्थी पकड़े गए जो कान के बिल्कुल अंदर ब्लूटूथ को लगाए हुए थे।

उसे निकालना आसान नहीं था। इस कारण से स्थानीय चिकित्सक के सहयोग से ब्लूटूथ को बाहर निकला गया। परीक्षा के लिए 10 केंद्र बनाए गए थे। इसमें 5994 परीक्षार्थियों को शामिल होना था। इसमें 4876 परीक्षार्थी शामिल रहे, जबकि 1118 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे।

इन केंद्रों से पकड़ा गए परीक्षार्थी

गया कालेज से नौ, जगजीवन कालेज से पांच, अनुग्रह मेमोरियल कालेज से 11, टी माडल इंटर स्कूल से एक, हरिदास सेमिनरी हाई स्कूल से एक, प्लस टू उच्च विद्यालय चंदौती से 12, अनुग्रह कन्या सीनियर सेकेंडरी प्लस टू स्कूल से एक परीक्षार्थी पकड़ा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.