डेहरी ऑन सोन (रोहतास), संवाद सहयोगी। रोहतास जिले के डेहरी के सिंचाई विभाग के अतिथि गृह (Guesg House of Irrigation Department) में महामना मालवीय मिशन परिवार की ओर से बीएचयू (Banaras Hindu University) के पूर्ववर्ती छात्र मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। हरगोविंद सिंह की अध्यक्षता में रविवार को हुए मिलन समारोह में मदन मोहन मालवीय जयंती (Madan Mohan Malviya Birth Anniversary) के अवसर पर कार्यक्रम कराने व ग्रामीण इलाके में स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया। कहा गया कि महामना के योगदान से भी लोगों को परिचित कराने की जरूरत है। हम पर जो जिम्‍मेदारी है, उसके निर्वहन का भी यह बड़ा महत्‍वपूर्ण वक्‍त है। 

बीएचयू की अमूल्‍य विरासत सहेज रहे हम 

पूर्ववर्ती छात्र रजनीश उपाध्याय ने बताया कि बीएचयू परिवार समाज सृजन के लिए काम कर रहा है। जरूरत है बीएचयू के पूर्ववर्ती छात्रों के समाज को एकजुट रखने की जिससे राज्य और आम लोगों के हित के लिए भी कार्य किया जा सके। काशी हिंदू विश्वविद्यालय की अमूल्य विरासत को सहेजने का काम बीएचयू से पढ़े छात्र कर रहे हैं। कार्यकारी अध्यक्ष विपिन कुमार सिंह ने कहा कि बिहार में बीएचयू के करीब पांच लाख पूर्ववर्ती छात्र हैं, जो विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सेवा समाज को दे रहे हैं।

बीएचयू के पूर्ववर्ती छात्र एक परिवार की तरह करें काम 

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता अजय कुमार सिंह समेत अन्य ने महामना की बगिया से जुड़ी यादों को साझा कर एक परिवार होने का संदेश दिया। कहा गया कि हमारी जिम्‍मेदारी बड़ी है। इसलिए हमें गंभीरता से इस दिशा में काम करना होगा। मिलन समारोह में जैनेन्द्र नाथ सिंह, साक्षी गोपाल, रविंद्र उपाध्याय, रजनीकांत, जैनेन्द्र नाथ सिंह, धर्मेंद्र उपाध्याय, अभिषेक उज्जवल, आलोक सिंह, अजय सिंह, सिकंदर सिंह, डा. अनीता तिवारी, सोनाली गुप्ता, विमलेंद्र, अश्वनी कुमार सिंह, अनूप राय, दिग्विजय सिंह, डा. विकास कुमार, संतोष उपाध्याय, रजनीश उपाध्याय, डा. विनोद सिंह उज्जैन, ओमप्रकाश सिंह, दिवाकर सिंह विकास दुबे समेत अन्य शामिल थे।

Edited By: Vyas Chandra