सासाराम : रोहतास, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71 वें जन्म दिन पर 17 सितंबर को रेलवे ने देवघर-पुणे साप्ताहिक एक्सप्रेस शुरू करने की घोषणा की थी। अब देवघर-पुणे साप्ताहिक एक्सप्रेस की बुकिंग शुरू हो गई है। इस ट्रेन को पहली बार 27 सितंबर को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। आम लोगों में इसे लेकर काफी उत्‍साह और खुशी है। पहले दिन इनोग्रेशन के रूप में चलने वाली नई ट्रेन जसीडीह से दोपहर 1.15 में खुलेगी, जो सासाराम में शाम 7.25 में पहुंचेगी। यहां पर उस दिन इस ट्रेन का ठहराव पांच मिनट का दिया गया है।

जसीडीह से खुलने के बाद देवघर-पुणे साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव झाझा, किऊल, गया, सासाराम व पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर दिया गया है। देवघर व पुणे के बीच प्रयागराज, सतना, कटनी, जबलपुर, इटारसी, भुसावल, मानमंड, कोपरगंज, अहमदनगर तथा डोरंड चोर लाइन स्टेशन पर भी रूकेगी। देवघर-पुणे एक्सप्रेस का ठहराव सासाराम में सुनिश्चित किए जाने पर पुलिस पब्लिक हेल्पलाइन के कुंडल सिंह, जावेद अख्तर, श्याम सुंदर, जय प्रकाश नारायण, रीतुराज, आलोक सिंह, मो. फैयाज, पतंजली मिश्रा, धनंजय मेहता समेत अन्य ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

गौरतलब है कि रेलवे ने गया-डीडीयू रेलखंड पर दो ट्रेन का तोहफा दिया था। दोनों ट्रेन का ठहराव सासाराम में दिया गया है।  जिसमें से गोड्डा-नई दिल्ली हमसफर व जसीडीह-पुणे एक्सप्रेस शामिल थी। हमसफर का परिचालन बीते जून माह से शुरू किया गया है, जबकि जसीडीह-पुणे एक्सप्रेस ट्रेन 27 सितंबर से चलेगी। स्टेशन प्रबंधक कमल किशोर पांडेय ने कहा कि जसीडीह-पूणे एक्सप्रेस का व्यवसायिक ठहराव रेलवे द्वारा सासाराम में भी दिया गया है।

तीन लोगों पर बिजली चोरी की प्राथमिकी

रोहतास के अकोढ़ीगोला थाना क्षेत्र के बांक गाव में विद्युत विभाग की टीम ने छापेमारी कर शुक्रवार को मीटर बाइपास कर बिजली जला रहे तीन लोगों को पकड़ा। जिनपर जुर्माना के साथ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। कनीय अभियंता विशाल कुमार ने बताया कि बांक निवासी ललिता देवी अपने घर मे मीटर बायपास कर चोरी से बिजली जला रही थी जिसपर 6528 रुपये का जुर्माना किया गया। वही अजय सिंह पर 6415 रुपये व लखमुना देवी पर 7300 रुपये के जुर्माना के साथ मीटर बायपास कर चोरी से बिजली जलाने की प्राथमिकी दर्ज करा कराई गई है।

 

 

Edited By: Sumita Jaiswal