Move to Jagran APP

बिहार के इस जिले में चोर बोले जोर से, सायरन लगी गाड़ि‍यों से आते हैं और करते हैं ये गंदा काम

रोहतास जिले में चोरों ने बकरी चोरी का अनूठा तरीका अख्तियार कर लिया है। वे पुलिस की तरह सायरन बजाती गाड़ी से आते हैं और बकरियां लादकर ले जाते हैं। जब तक लोगों को इसका पता चलता है वे चंपत हो गए होते हैं।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 02:03 PM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 02:03 PM (IST)
बिहार के इस जिले में चोर बोले जोर से, सायरन लगी गाड़ि‍यों से आते हैं और करते हैं ये गंदा काम
रोहतास में सक्रिय हैं बकरी चोर। प्रतीकात्‍मक फोटो

संवाद सूत्र, संझौली (रोहतास)। सांझौली थाना क्षेत्र में इन दिनों बकरीपालकों की नींद गायब है। आए दिन बकरियों की चोरी हो रही है। और तो और इन दिनों चोरों ने बकरी चोरी का नया रास्ता अख्तियार कर लिया है। वे हूटर लगे बोलेरो या अन्य चार पहिया गाड़ियों से आते हैं और बकरियां उठा कर ले जाते हैं।

loksabha election banner

हूटर के कारण लगता है कि पुलिस आई है

चोरी के इस अनोखे तरीके को लेकर ग्रामीणों का कहना है कि बोलेरो में हूटर या सायरन लगा होने के कारण लगता है कि पुलिस आई है। ग्रामीणों को इसमें सुरक्षा का अहसास होता है लेकिन ये तो चोर होते हैं। कुछ देर बाद उन्‍हें पता चलता है कि उनकी बकरियां गायब हैं। लेकिन चोर तब तक चंपत हाे चुके होते हैं।

गाड़‍ियों पर लादकर ले जाते हैं बकरियां

गुरुवार की रात थाना क्षेत्र के दो गांवों में चोरों ने कुछ ऐसी ही अंदाज में बकरियां चुराईं। इसके पूर्व भी कई गावों में इस तरह की घटना को अंजाम दे चुके हैं। गुरुवार की रात हूटर लगे बोलेरो से आए चोरों ने मसोना ग्राम के राजाराम पासवान की एक, बनारसी पासवान की तीन, महेंद्र पासवान की एक तथा बसौरा ग्राम से सुबा बिंद की दो व दया यादव की एक बकरियां चुरा ली। इसके साथ ही मसोना ग्राम के वार्ड सदस्य विनोद कुमार की नल-जल योजना में लगा 25  हजार का स्टेपलाइजर भी उठा ले गए। स्थल से ग्रामीणों ने साटने वाला टेप भी बरामद किया है। इससे स्पष्ट है कि चोरी के दौरान चोर बकरियों के मुंह पर टेप चिपका देते है, ताकि वह बोल न सके। बता दें कि उदयपुर ग्राम में पिछले हफ्ते सुरेन्द्र पासवान की दो बकरियां भी बोलेरो से आए चोरों ने चुरा ली थी। थानाध्यक्ष धर्मेन्द कुमार ने बताया कि इस तरह की घटनाओं पर पुलिस की  नजर है। बताया जाता है कि दस दिन पहले इसी थाना क्षेत्र में रात के समय हूटर बजाती गाड़ी आई और उसपर तीन बकरियां लादकर ले गए। इसके बाद लोगों ने उसपर पथराव भी किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.