Move to Jagran APP

Nawada News: डीएम साहब, ठेकेदार ने गोंदापुर में केवल बालू से बना दिया है डायवर्सन, हम कैसे चलें इस पर

नवादा शहर के गोंदापुर के पास खुरी नदी पर पुल निर्माण का कार्य चल रहा है। इस बीच यहां डायवर्सन बनाया गया है। लेकिन उसपर केवल बालू बिछा दी गई है। इस कारण आवागमन में काफी परेशानी हो रही है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 10:40 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 12:21 PM (IST)
Nawada News: डीएम साहब, ठेकेदार ने गोंदापुर में केवल बालू से बना दिया है डायवर्सन, हम कैसे चलें इस पर
बालू से बने डायवर्सन पर चलना मुश्किल। जागरण

जासं,नवादा। नगर के गोंदापुर के समीप खुरी नदी पर नए पुल निर्माण का कार्य शुरू किया गया है। पुल निर्माण कार्य को लेकर ठेकेदार ने आमलोगों के आवागमन के लिए डायवर्सन (Diversion) बनाया गया है। लेकिन यह सुविधा की जगह लोगों के लिए परेशानी का कारण बन गया है। क्‍योंकि डायवर्सन पर केवल बालू डाल दिया गया है। इस रास्ते से लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। इसको लेकर  गोंदापुर, सिसवां, नारदीगंज समेत अन्य गांव के लोगों ने डीएम से शिकायत की है।

loksabha election banner

बालू के कारण चलना हो गया है मुश्किल

डीएम को दिए गए आवेदन में गोपाल कुमार, अवधेश कुमार, उदय कुमार, सरयू प्रसाद समेत कई लोगों ने कहा है कि इस रास्ते से होकर दर्जनों गांव के लोग नवादा बाजार आते हैं। सुबह से देर रात तक लोगों का आना-जाना लगा रहता है। नए पुल के निर्माण में काफी समय लगेगा। मंगर बिगहा के रास्ते बना पुल भी जर्जर हो चुका है। इसके कारण अधिकांश लोग गोंदापुर होकर ही गुजरते हैं। इस रास्ते से सुबह से देर रात तक लोग बाइक समेत अन्य वाहनों से गुजरते हैं। लेकिन ठेकेदार ने पुल के दोनों तरफ सिर्फ बालू से डायवर्सन का निर्माण कराया गया है। इसके कारण आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है। इसपर बाइक या साइकिल लेकर चलना म‍ुश्किल तो हो ही गया है लोग पैदल भी नहीं चल पा रहे हैं। आवेदन में लोगों ने पत्थर डालकर और रॉलर चलाकर डायवर्सन निर्माण कराने की डीएम से मांग की है। इस संबंध में मुख्यमंत्री, पथ निर्माण मंत्री व मगध प्रमंडल आयुक्त को भी प्रतिलिपि भेजा गया है। स्‍थानीय लोगों ने बताया कि पुल का निर्माण हमारी ही सुविधा के लिए हो रहा है। लेकिन जब तक यह बनकर तैयार होता है तब तक कम से कम ऐसा डायर्वन तो बनना ही चाहिए जिस पर भले फर्राटा नहीं भर सकें लेकिन आसानी से आ-जा तो सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.