Move to Jagran APP

Connectivity Problem: भभुआ में बैंक, आरटीपीएस लेकर हर एक व्‍यक्ति जूझ रहा खराब नेटवर्क की समस्‍या से

Sans Connectivity भाग दौड़ भरे जीवन में इंसान का सबसे भरोसेमंद साथी इंटरनेट है। मगर इन दिनों भभुआ के नागरिक काफी परेशान है। वजह है- ब्रॉडबैंड हो या वाई-फाई नेटवर्क सबका नेटवर्क बैठ गया है। भभुआ पहाड़ी क्षेत्र है।

By Prashant KumarEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 02:36 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 02:36 PM (IST)
Connectivity Problem: भभुआ में बैंक, आरटीपीएस लेकर हर एक व्‍यक्ति जूझ रहा खराब नेटवर्क की समस्‍या से
इंटरनेट व मोबाइल नेटवर्क की समस्‍या से जूझ रहे भभुआवासी। जागरण आर्काइव।

भभुआ, जेएनएन। भाग दौड़ भरे जीवन में इंसान का सबसे भरोसेमंद साथी इंटरनेट है। मगर इन दिनों भभुआ के नागरिक काफी परेशान है। वजह है- ब्रॉडबैंड हो या वाई-फाई नेटवर्क, सबका नेटवर्क बैठ गया है। इसके कारण बैंक, आरटीपीएस काउंटर के साथ सभी सरकारी व गैर सरकारी संस्‍थानों में काम ठप हो गया है। हर एक व्‍यक्ति इस समस्‍या से जूझ रहा है।

loksabha election banner

पहले नहीं थी ये समस्‍या, चुनाव के दौरान आई है...

लोगों का कहना है कि इस तरह की समस्‍या पहले नहीं थी। बिहार विधानसभा चुनाव के यह समस्‍या उत्‍पन्‍न हुई और तब से बरकरार है। आलम यह है कि सरकारी और गैर सरकारी सभी तरह के संस्‍थानों का काम प्रभावित हो गया है। लोग जब बैंक या आरटीपीएस काउंटर पर काम के लिए जाते हैं तो मालूम पड़ता है कि नेटवर्क फेल है। मिनटों के काम में घंटों ही नहीं, कभी-कभी पूरा दिन निकल जाता है, लेकिन काम पूरा नहीं होता। एटीएम से रुपयों की निकासी भी नहीं हो पा रही है।

कैमूर का अधिकांश हिस्‍से में है पहाड़

कैमूर जिले का अधिकांश हिस्‍से में पहाड़ है। इसे पहाड़ी क्षेत्र ही कहा जाता है। यहां अधौरा, चैनपुर, चांद, रामपुर और भगवानपुर प्रखंड ऐसे हैं जहां कई गांवों में नेटवर्क की समस्या आज भी गंभीर है। वहां के लोगों को अपने सगे संबंधियों से बात करने के लिए नेटवर्क तलाशने गांव से बाहर बधार में जाना पड़ता है। अधौरा प्रखंड में तो नेटवर्क की समस्या काफी पुरानी है। इसका निदान अब तक नहीं हो सका। इन प्रखंडों के अलावा मोहनियां, चांद के कुछ क्षेत्र, रामगढ़, नुआंव आदि प्रखंडों में नेटवर्क कभी बिहार तो कभी यूपी का पकड़ता है। इसके चलते इन प्रखंडों में भी नेटवर्क की समस्या गंभीर है। लेकिन अब धीरे-धीरे जिला मुख्यालय भभुआ नगर में भी नेटवर्क की समस्या गंभीर होती जा रही है। विधानसभा चुनाव के दौरान प्रतिदिन दोपहर बाद नेटवर्क पूरी तरह खराब हो जा रहा था। इसके बाद भी यह समस्या नहीं सुधरी। अब स्थिति यह हो गई है दिन में कभी भी नेटवर्क खराब हो जा रहा है और सभी संस्थानों का कार्य पूरी तरह बाधित हो जा रहा है। लोग वैकल्पिक व्यवस्था करने के बारे में सोच रहे हैं लेकिन किसी कंपनी का नेट काम नहीं करने से कोई प्रयास सफल नहीं हो पा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.