Move to Jagran APP

एटीएम, दवा और किराने की दुकानों के पास ग्राहकों के लिए जगह चिह्नित

नगर निगम कोरोना वायरस को लेकर काफी गंभीर है। रात-दिनों शहर की सफाई के साथ केमिकल का छिड़काव एक सप्ताह से लगातार जारी है। वहीं गुरुवार को नगर निगम ने कोरोना वायरस से बचाव को लेकर एक और तकरीब निकाला है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 10:46 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 06:06 AM (IST)
एटीएम, दवा और किराने की दुकानों के पास ग्राहकों के लिए जगह चिह्नित
एटीएम, दवा और किराने की दुकानों के पास ग्राहकों के लिए जगह चिह्नित

गया । नगर निगम कोरोना वायरस को लेकर काफी गंभीर है। रात-दिनों शहर की सफाई के साथ केमिकल का छिड़काव एक सप्ताह से लगातार जारी है। वहीं, गुरुवार को नगर निगम ने कोरोना वायरस से बचाव को लेकर एक और तकरीब निकाला है। शहर के जगह-जगह के साथ स्टेशन रोड स्थित नगर निगम के स्टोर में सोशल डिस्टेंस चिन्ह बनाए गए ताकि ग्राहक सामान खरीदते समय दूरी बनाए रखें। नगर आयुक्त सावन कुमार ने कहा कि इससे कोरोना वायरस से बचाया जा सकता है। नगर निगम के स्टोर में प्रत्येक दिन पांच से छह सौ सफाईकर्मी सुबह और शाम में आते है। हजारी बनाने के समय काफी भीड़ इक्कठा होता है। इसी को देखते हुए कदम उठाया गया है। इसके अलावा शहर में स्थित दवा दुकान, फल दुकान, किराना दुकान, एटीएम एवं गया कॉलेज के पास सोशल डिस्टेंस चिन्ह बनाए गए हैं।

loksabha election banner

वहीं, नगर निगम द्वारा दीवारों के साथ सड़कों की धुलाई की जा रही है। इसमें 12-12 हजार लीटर दो टैंकरों को लगाया गया है।

वाट्सएप से चिकित्सक का निशुल्क परामर्श: डॉ. शलभ समदर्शी की चिकित्सक टीम ने गुरुवार से लोगों को चिकित्सीय सलाह वाट्सएप के माध्यम से देना शुरू किया है। इस टीम में मध्य प्रदेश के डॅा. सौरभ कुमार के अलावा स्थानीय डॉ. शिवागी शामिल हैं। तीन चिकित्सकों का दल दिनभर जरूरतमंदों को चिकित्सीय सलाह देते रहे। इस दौरान सर्दी, बुखार और खासी वाले दो लोगों को नजदीकी अस्पताल में जाच कराने एवं होम क्वराइंटन रहने की भी सलाह दी। इस प्रकार चिकित्सक का उक्त दल जहा आम लोगों के लिए सरल और सुलभ ढंग से परामर्श देने में निशुल्क लगे हैं। समदर्शी ने कहा कि सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक वाट्सएप के माध्यम से जितना संभव होगा मानवता की सेवा के लिए हम और हमारी टीम तत्पर है और रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.