Move to Jagran APP

ऐसा बीता दिन : घर में रहकर बहनों को खाना बनाने में सहयोग कर रहे भाई

फोटो 201 -चांदचौरा गया में भाई अपने बहनों को खाना बनाने से लेकर साफ-सफाई में बंटा रहा हाथ -पीएम मोदी के लॉकडाउन का समर्थन कर रहा पूरा परिवार जागरण संवाददाता गया

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 10:36 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 10:36 PM (IST)
ऐसा बीता दिन : घर में रहकर बहनों को खाना बनाने में सहयोग कर रहे भाई
ऐसा बीता दिन : घर में रहकर बहनों को खाना बनाने में सहयोग कर रहे भाई

गया । लॉकडाउन के बीच गया शहर में रह रहे अनेकों परिवार अपने घर की महिला सदस्यों के लिए इन दिनों सहयोगी बन रहे हैं। उनके रसोईघर से जुड़े कामकाज में हाथ बंटाने में साथ दे रहे हैं। साफ-सफाई भी करते हैं। शहर के चादचौरा, गया में ऐसा ही एक परिवार लॉकडाउन के हर नियमों का पालन करते हुए घर के अंदर हैं। भाई अमन कुमार मिश्रा अपनी बड़ी दीदी डॉ. खुशबू कुमारी और छोटी बहन अस्मिता कुमारी को उनके काम में सहयोग करते हैं। किचेन में कभी सलाद काटने में तो कभी सब्जी काटने व धोने में सहयोग करते हैं। गुरुवार को सुबह में पूड़ी-छोले बना था। दिन में चावल, दाल, पराठे व दूसरे व्यंजन बने। अमन ने कहा कि घर पर सभी खुशी-खुशी एक दूसरे का सहयोग करते हैं। कोई तनाव नहीं है। वह दूसरे लोगों को भी घरों में रहकर ऐसा करने के प्रति जागरूक करते हैं। आम तौर पर घर में भी यह परिवार एक दूसरी से थोड़ी दूरी पर रहकर सोशल डिस्टेंस मेंटेन कर रहे हैं। अमन ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश की रक्षा के लिए कि लॉकडाउन किया है। इसका समर्थन करते हैं।

loksabha election banner

------

योगा से करें दिन की शुरुआत, खाने में विटामीन सी लें : डॉ. खुशबू

बहन डॉ. खुशबू कुमारी चिकित्सक हैं। वह घर पर रहकर लोगों को नियमित योगा करने की सलाह देती हैं। विटामिन सी से भरपूर डाइट लें। ज्यादा तैलीय पदार्थ खाने से बचें। इससे आपका इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत बना रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.