गया । डुमरिया प्रखंड के जनता उच्च विद्यालय और मध्य विद्यालय मैगरा में दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों के जांच के लिए क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। प्रखंड विकास पदाधिकारी श्रुति कुमारी ने बताया कि मध्य विद्यालय मैगरा में एक चिकित्सक, तीन एएनएम व दो शिक्षको की तैनाती की गई है। वहीं, उच्च विद्यालय डुमरिया में भी एक चिकित्सक डॉ. हर्ष गुप्ता, दो एएनएम की तैनाती की गयी है।

संवाद सूत्र, डोभी : प्रखंड में बाहर से आने वाले व्यक्तियों को थर्मल स्क्रीनिंग के उपरांत ही घर जाने के अनुमति दी जाएगी। इसके लिए प्रखंड में दो क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। प्रखंड विकास पदाधिकारी नीरज कुमार राय ने बताया कि इसके लिए सभी पंचायत प्रतिनिधियों को सूचित किया गया है कि उनके पंचायत अंतर्गत गांवों में बाहर से आने वालों को क्वारंटाइन सेंटर में जांच अवश्य कराएं। उन्होंने कहा कि जयराम गिरि उच्च विद्यालय व त्रिभुवन उच्च विद्यालय को क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है।

मास्क व गलब्स लगाकर चेकपोस्ट पर तैनात रहे कर्मी: समेकित जाच चौकी डोभी पर कार्यरत कर्मचारी कोरोना वायरस को लेकर मास्क व गलब्स लगाकर अपनी डयूटी का निर्वहन कर रहे हैं। डिवाइडर पर खड़े होमगार्ड के जवान और क्योस्क में बैठे ऑपरेटर कोरोना को लेकर भयभीत हैं। लेकिन विभागीय आदेश के कारण ड्यूटी पर तैनात हैं। एक कर्मचारी ने कहा की लॉक डाउन के कारण ड्यूटी पर आने के दौरान पुलिसकर्मियों द्वारा दु‌र्व्यवहार किया गया। उसके बाद भी काम पर आए। बताते चलें की यात्री बसों के साथ-साथ निजी वाहनों के परिचालन पर भी सरकार ने रोक लगा रखा है। परंतु मालवाहक वाहन को इस रोक से दूर रखा है, जिसके कारण चेकपोस्ट पर कार्य किया जा रहा है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस