गया । कोरोना वायरस को लेकर जो भी एडवाइजरी जारी हो रही है हर विभाग उसका अनुपालन करने में जुटा है। गया स्थित मुख्य सरकारी बस डिपो से खुलने वाली सभी बसों की अच्छी तरह से धुलाई की जा रही है। कर्मशाला के कर्मियों को निर्देश भी दिए गए हैं ताकि कोरोना वायरस का संक्रमण कहीं ना हो। साफ-सफाई का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। बस की धुलाई करने वाले कर्मी बस के अंदर एक-एक सीट को अच्छी तरह से धोते हुए दिखाई दिए। अंदर की मैट को भी अच्छी तरह से साफ की गई। बस की बाहरी हिस्से को भी डिटरजेंट के घोल से साफ की गई। ड्राइवर से लेकर कंडक्टर की सीट हर जगह सफाई हो रही है। सैनिटाइजर भी मंगाई जा रही है। यात्री बसों में लगे अधिकांश पर्दे हटा दिए गए हैं। आम यात्रियों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए बस के अंदर सतर्कता से संबंधित सूचना चिपकाई गई है। आम यात्रियों को खांसते या छींकते वक्त जरूरी सावधानी बरतने को जागरूक किया जा रहा है।

------

गंदगी रहने पर कंडक्टर

व चालक पर जुर्माना

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पवन कुमार शांडिल्य ने कहा कि सभी बस चालक व कंडक्टरों को साफ-सफाई बरतने का निर्देश दिया गया है। यदि किसी बस में गंदगी पाई जाती है तो कंडक्टर या चालक पर 20 रुपये का जुर्माना किया जाएगा।

--------

नगर निगम से मांगा

अतिरिक्त सफाई कर्मी

बस डिपो में अच्छी तरह से साफ-सफाई हो इसके लिए विभाग ने नगर निगम गया से अतिरिक्त सफाई कर्मी की मांग की है। इस बारे में चिट्ठी लिखी गई है। टिकारी व शेरघाटी में भी बसों की धुलाई को लेकर अतिरिक्त सफाई कर्मी की मांग की गई है।

---

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस