Move to Jagran APP

कॉपी नहीं मिलने से पढ़ाई हो रही बाधित

प्रखंड स्थित कस्तूरबा गाधी बालिका विद्यालय में पुलिस सप्ताह पर नीमचक बथानी के प्रभारी एसडीपीओ रंजीत कुमार रजक के नेतृत्व में शनिवार को कई सामाजिक मुद्दों पर चर्चा हुई। डीएसपी ने एक घंटे तक छात्राओं को सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 02:16 AM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 06:12 AM (IST)
कॉपी नहीं मिलने से पढ़ाई हो रही बाधित
कॉपी नहीं मिलने से पढ़ाई हो रही बाधित

गया । प्रखंड स्थित कस्तूरबा गाधी बालिका विद्यालय में पुलिस सप्ताह पर नीमचक बथानी के प्रभारी एसडीपीओ रंजीत कुमार रजक के नेतृत्व में शनिवार को कई सामाजिक मुद्दों पर चर्चा हुई। डीएसपी ने एक घंटे तक छात्राओं को सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। छात्राओं ने पिछले कई माह से कॉपी नहीं मिलने के कारण पढ़ाई बाधित होने की बात बताई। वार्डन ने बताया कि कॉपी जिला से प्राप्त होती है, लेकिन चार महीने से कॉपी नहीं आयी है। इसकी जानकारी जिले में दे दी गयी है। वार्डन ने बताया कि स्कूल मैदान में मनचलों का जमावड़ा रहता है। वे छात्राओं से दु‌र्व्यवहार करते हैं। डीएसपी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए एक मनचले को पकड़ लिया। डीएसपी ने छात्राओं को अपना सरकारी नंबर 9431800107 देते हुए कोई भी अपराध के बारे में सूचित करने की बात बताई। इस मौके पर खिजरसराय थानाध्यक्ष अजय कुमार, सब इंस्पेक्टर विपिन कुमार सिंह, प्रधानाध्यापक रामविलास प्रसाद आदि मौजूद रहे।

loksabha election banner

बच्चों को नशा के प्रति किया जागरूक

संवाद सहयोगी, टिकारी : स्थानीय पुलिस ने मगध इंटरनेशनल स्कूल और अलीपुर पुलिस ने सर्वोदय हाई स्कूल जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। एमआईएस के पुस्तकालय कक्ष में बीडीओ वेद प्रकाश, थानाध्यक्ष रामलखन पंडित, निदेशक सुधीर कुमार आदि थे। स्कूली बच्चों को बाल विवाह, दहेज उन्मूलन व नशाबंदी के बारे में बताया गया। मखदुमपुर में ब्रेकथ्र संस्था के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से किशोर-किशोरियों को शिक्षा, स्वास्थ्य, बाल विवाह व शराबबंदी के प्रति जागरूक किया। मौके पर डीएसपी नागेंद्र सिंह, अलीपुर थानाध्यक्ष आलोक कुमार, मुखिया रेशमी देवी, पैक्स अध्यक्ष शशि रंजन, अशोक कुमार पासवान, अनिल कुमार, उप मुखिया अरविंद सिंह, सुनील चंद्रवंशी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.