Move to Jagran APP

हाईटेंशन विद्युत तार की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत, सड़क जाम

संवाद सहयोगी, टिकारी : पंचानपुर ओपी क्षेत्र के चैनपुरा ग्राम में शनिवार को हाई टेंशन विद्युत तार की

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 11:47 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 11:47 PM (IST)
हाईटेंशन विद्युत तार की चपेट में 
आने से व्यक्ति की मौत, सड़क जाम
हाईटेंशन विद्युत तार की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत, सड़क जाम

संवाद सहयोगी, टिकारी : पंचानपुर ओपी क्षेत्र के चैनपुरा ग्राम में शनिवार को हाई टेंशन विद्युत तार की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क पर शव रखकर प्रशासन और विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। अधिकारियों के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए और फिर अंतिम संस्कार किया।

prime article banner

धर्मेद्र यादव सुबह में नास्ता कर खेत जा रहा था। रास्ते में 11 हजार केवीए का विद्युत तार टूट कर नीचे गिरा था, जिसे वह नहीं देख पाया और उसकी चपेट में आ गया। किसी तरह आपूर्ति रोक कर धमर्ेंद्र को मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

गुस्साए ग्रामीणों ने पंचानपुर में पुल पर शव को रखकर गया-गोह मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। ग्रामीण एसडीओ, विद्युत एसडीओ और फिर डीएम को बुलाने की मांग पर अड़ गए। इस दौरान विद्युत अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। बाद में एसडीओ मनोज कुमार, डीएसपी नागेंद्र सिंह, बीडीओ उदय कुमार, जेएसएस बालमुकुंद प्रसाद, जीपीएस नन्दकेश्वर वरुण, पंचानपुर ओपी अध्यक्ष सभी ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे सभी अपनी जिद पर अड़े रहे। विद्युत एसडीओ ने मृतक के आश्रित को विभागीय प्रावधान के अनुसार 2 लाख का मुआवजा देने के लिखित आश्वासन और बीडीओ द्वारा पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20 हजार और मुखिया सुबोध कुमार सिंह द्वारा कबीर अंतेष्टि के तहत 3 हजार रुपये नकद प्रदान करने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही रविवार से पंचानपुर से चैनपुरा तक 11 हजार का जर्जर विद्युत तार बदलने का कार्य शुरू करने की बात कही। उसके बाद लोग शांत हुए और फिर सड़क पर यातायात बहाल हो सका।

धमेंद्र अपने पीछे पांच वर्षीय पुत्र और एक वर्षीया पुत्री को छोड़ गया। वह सेना में जाने की तैयारी कर रहा था। छात्र जनता दल के सदस्यों ने धमर्ेंद्र के आकस्मिक निधन पर शोक जताया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.