संवाद सहयोगी, टिकारी : मगध विश्वविद्यालय का इकलौता अंगीभूत महाविद्यालय सत्येन्द्र नारायण सिन्हा कॉलेज टिकारी में खेलकूद के लिए बने मैदान उपेक्षित रहने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने नाराजगी जताई है। परिषद सदस्यों द्वारा कॉलेज प्रशासन से मांग के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं होने और खेल मैदान में घास उगने पर चिंता जताई है। मैदान घास से भरे रहने के कारण मगध विश्वविद्यालय द्वारा जारी खेलकूद कैलेंडर का अनुपालन नहीं होने और प्रतियोगिताएं नहीं कराने पर परिषद और छात्र संघ ने कॉलेज प्रशासन की लापरवाही बताई। लाखों रुपये खर्च कर बने मैदान आज सफेद हाथी सिद्ध हो रहा है। खिलाड़ी संसाधन और सुविधा के अभाव में अभ्यास नहीं कर पा रहे हैं।

छात्र संघ के अध्यक्ष रितिक कुमार ने 7 दिन के भीतर महाविद्यालय प्रशासन से खेलकूद कैलेंडर को लागू करने की माग की है। ऐसा नहीं होने पर आदोलन की चेतावनी दी है।

इस संबंध में कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य प्रो. शिव प्रसाद सिंह ने बताया कि खेलकूद कैलेंडर का समय-समय पर प्रकाशन तो हो रहा है, लेकिन किसी भी खेल के लिए जरूरी संख्या में अभी तक छात्रों का आवेदन नहीं आया है। जहां तक मैदान में घास उग आने की बात है तो हमेशा साफ कराया जाता है। पहले छात्रों का आवेदन तो प्राप्त हो।

Posted By: Jagran