सुभाष कुमार, गया

पितृपक्ष मेले के दौरान पिंडदानियों और शहरवासियों को बिना परेशानी गंतव्य तक पहुंचने के लिए शहर में आठ बसें चलाई जाएंगी। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने इसकी स्वीकृति दे दी है। इसके लिए मगध क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार में आवेदन दिया जा चुका है। यह सेवा दो रूटो गया जंक्शन-बोधगया और गया जंक्शन-मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल पर चलेंगी।

----------

कहां से गुजरेंगी बसें

हर एक घंटे के बाद एक बस दौड़ेगी। गया जंक्शन से काशीनाथ मोड़ होते सरकारी बस स्टैंड, गेबाल बिगहा, सिकड़िया मोड़ होते हुए पांच नंबर गेट, दोमुहान होते बोधगया पहुंचेगी। इसके लिए यात्रियों को न्यूनतम किराया 5 रुपये, जबकि अधिकतम 15 रुपये देने होंगे। महिला, वरिष्ठ नागरिक, दिव्यांग और ट्रांसजेंडर के लिए भी सीटें आरक्षित होंगी।

----------------

10 रुपये में जंक्शन से पहुंच

जाएंगे मेडिकल अस्पताल

तीन बसें जंक्शन से मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल तक चलेंगी। इसके लिए यात्रियों को 10 रुपये चुकाने पड़ेंगे।

-----------------

स्थान किराया

जंक्शन से बस डिपो- 5

जंक्शन से सिकड़िया मोड़ 7

जंक्शन से 5 नंबर गेट 10

जंक्शन से दोमुहान 13

जंक्शन से बोधगया 15

------------------

गया से नेपाल बस सेवा आज से

बिहार पथ परिवहन निगम की ओर से मंगलवार को बोधगया से नेपाल के कठमांडू के लिए एसी बस सेवा शुरू हो रही है। सुबह 10 बजे पहली बस बोधगया से रवाना होगी। बस बोधगया से गया, पटना, मुजफ्फरपुर, मोतीहारी, रक्सौल होते हुए काठमांडू पहुंचेगी। यह बस प्रतिदिन सुबह 10 बजे रवाना होगी और अगले दिन सुबह 7 बजे काठमांडू पहुंचेगी। इसके लिए आपको 1250 रुपये देने पड़ेंगे। टिकट की बुकिंग बोधगया काउंटर एवं इंटरनेट सेवा रेड बस साइट से भी कराई जा सकेगी।

-----------------

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम, पटना के प्रशासक से पांच बसें चलाने के लिए स्वीकृति मिल चुकी है। जल्द ही तीन और बसों की स्वीकृति मिल जाएगी। यह सेवा पितृपक्ष मेला के बाद भी जारी रहेगी।

उल्लास कुमार दत्त, क्षेत्रीय प्रबंधक,

परिवहन विभाग, मगध प्रमंडल, गया

Posted By: Jagran