गया। बेलागंज थाना क्षेत्र के प्राणपुर गांव में मंगलवार की रात चोरों ने सेवानिवृत्त फौजी के बंद घर का ताला तोड़ नकदी सहित करीब 16 लाख की चोरी हो गई। घटना के बाद खोजी कुत्ता बुलाया गया लेकिन बारिश के कारण कोई सफलता नहीं मिली। प्रखंड मुख्यालय से मात्र आधा किलोमीटर दक्षिण गया-पटना मार्ग पर स्थित प्राणपुर गांव में तीन दिनों के अंतराल में दो चोरी की घटना से लोग दहशत में हैं। लोगों का कहना है कि पुलिस गश्त नहीं करती है।

वायुसेना के सेवानिवृत्त फौजी प्रमोद शर्मा अपने के रिश्तेदार का इलाज कराने चेन्नई गए हैं। इनके छोटे भाई आमोद शर्मा अपने पिता के साथ गया शहर में रहते हैं। घर में ताला लगा हुआ था। मंगलवार की रात चोरों ने घर के मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर घर में घुस गए। अन्य कमरों का ताला तोड़ आलमारी में रखे लगभग बीस तोला के स्वर्ण आभूषण, चांदी के आभूषण उठा ले गए। इसकी कीमत लगभग 16 लाख रुपये बताई जा रही है। बक्सा में रखे 20 हजार रुपये नकद भी चोरी हो गए। आमोद शर्मा के कमरे की आलमारी को तोड़ने का प्रयास किए लेकिन टूटी नहीं। अमोद शर्मा ने अज्ञात के खिलाफ बेलागंज में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

थानाध्यक्ष रामराज सिंह ने बताया कि घटना के उद्भेदन के लिए जिला मुख्यालय से खोजी कुत्ता मंगाया गया था। वर्षा हो जाने के कारण कुत्ता चोरों तक नहीं पहुंच पाया। पीड़ित के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें 20 हजार रुपये नकदी समेत 16 लाख रुपये का जेवरात चोरी होने की बात बताई गई।

Edited By: Jagran