Move to Jagran APP

रोहतास में कोरोना के मिले 15 नए मरीज, 14 स्वस्थ होकर घर लौटे, अब तक संख्‍या पहुंची 6233

जिले में अबतक 6233 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। गुरुवार को 15 नए मरीज मिले। साथ ही 14 ने कोरोना को मात भी दे दी। अब तक 6083 लोग कोरोना को हराकर स्‍वस्‍थ हो चुके हैं।

By Bihar News NetworkEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 06:49 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 06:49 PM (IST)
रोहतास में कोरोना के मिले 15 नए मरीज, 14 स्वस्थ होकर घर लौटे, अब तक संख्‍या पहुंची 6233
जिले में कोरोना की जांच करते स्वास्थ्य कर्मी।

जेएनएन, सासाराम\गया : रोहतास जिले में गुरुवार को 14 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी। वे घर लौट गए। हालांकि नए संक्रमितों की संख्‍या स्‍वस्‍थ होने वाले से अधिक रही। यहां 15 नए मरीज मिले। संक्रमितों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से आइसोलेट किया गया है। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6233  हो गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि इनमें से स्वस्थ होने वाले मरीजों का आंकड़ा 6083  पर पहुंच गया है। सक्रिय 109 संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों के अलावा होम आइसोलेशन में चल रहा है। इधर स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल संग्रहित करने का काम तेज कर दिया है। दफ्तर से लेकर चौक-चौराहों पर शिविर लगा सैंपल एकत्रित किए जा रहे हैं।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 24 घंटे के दौरान जिले में कोरोना के 15 नए मरीज मिले हैं, जबकि 14 स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। वर्तमान में 109 सक्रिय मरीजों में से नौ का इलाज सदर अस्पताल सासाराम, अनुमंडलीय अस्पताल डेहरी व बिक्रमगंज के अलावा एनएमसीएच पटना में चल रहा है। जबकि 100 संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। उनकी निगरानी की जा रही है। अबतक 275100 सैंपल जांच के लिए संग्रहित किया गया है, जिसमें से 273262 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हो गई है और 1560  सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। मालूम हो कि जिले में 41 लोगों की जान कोरोना के कारण जा चुकी है। हालांकि जिले में अब एक भी हॉट स्‍पॉट नहीं है।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग लोगों से एहतियात बरतने की अपील कर रहा है। मास्‍क लगाने, शारीरिक दूरी का पालन करने और बेवजह घर से नहीं निकलने की सलाह दी जा रही है। डॉक्‍टरों का कहना है कि हम एहतियातों को अपनाकर ही इस महामारी को मात दे सकते हैं। इसलिए गाइडलाइन का हर हाल में पालन जरूर करें। यह आपके लिए और आपके परिवार के लिए आवश्‍यक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.