गया। कोरोना काल में देशभक्ति का उत्साह कम नहीं होगा। भले ही पिछले साल की तुलना में भीड़ नहीं दिखे लेकिन देश की आन वान और शान का प्रतीक तिरंगा उसी जश्न ए आजादी के उमंग में लहरेगा। जिला प्रशासन ने स्वतंत्रता दिवस समारोह की सभी तैयारियां पूरी कर ली है। गांधी मैदान स्टेडियम में सुबह 9 बजकर 5 मिनट पर तिरंगा शान से लहरेगा। मगध प्रमंडलीय आयुक्त असंगबा चुबा आओ यहां झंडोत्तोलन करेंगे। कोरोना महामारी के कारण इस बार जिले के प्रभारी मंत्री झंडोत्तोलन में शामिल नहीं होंगे। स्वतंत्रता दिवस में शारीरिक दूरी का पालन हर स्तर से किया जाएगा। समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के लिए गुरुवार को जिलाधिकारी अभिषेक सिंह, एसएसपी राजीव मिश्रा स्टेडियम मैदान पहुंचे। उन्होंने पैरेड का रिहर्सल का निरीक्षण किया।

-----------

स्कूली बच्चों का नहीं होगा सांस्कृतिक समारोह :

-इस बार स्टेडियम मैदान में स्कूली बच्चों का सांस्कृतिक समारोह नहीं होगा। तय समय से झंडोत्तोलन होगा। राष्ट्रगान की प्रस्तुति होगी। पैरेड का निरीक्षण किया जाएगा। इस पूरे समारोह में आम लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मैट्रिक परीक्षा में बेहतर करने वाले छात्रों को सम्मान के रूप में प्रशस्ति पत्र बच्चों के घर पर भेजवाया जाएगा।

----------

कोरोना वॉरियर्स के लिए बनी स्पेशल गैलरी, सम्मानित होंगे :

कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित करने का कार्यक्रम रखा गया है। इसके लिए जो भी आएंगे उनके बैठने के लिए अलग-अलग कुर्सियां रहेंगी। अलग गैलरी बनाया गया है। जानकारी के मुताबिक गया नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग के कर्मी जिन्होंने कोरोना काल में बेहतर योगदान दिया है प्रशासन उन्हें सम्मानित करेगा।

----------

जिले में प्रमुख झंडोत्तोलन समारोह का कार्यक्रम : स्थान-समय

गांधी मैदान स्टेडियम-9 बजकर 05 मिनट

गांधी मंडप, गांधी मैदान-9 बजकर 30 मिनट

प्रमंडल आयुक्त कार्यालय- 9 बजकर 40 मिनट

शहीद स्मारक कोतवाली- 9 बजकर 50 मिनट

कलेक्ट्रेट-10 बजकर 05 मिनट

पुलिस लाइन- 11 बजे

गया नगर निगम-10 बजकर 40 मिनट

Posted By: Jagran

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस