Move to Jagran APP

हसनपुर के लोग अपने खर्च से करेंगे श्मशान की घेराबंदी

जनप्रतिनिधियों ने की उपेक्षा तो ग्रामीणों ने बैठक कर अपने दम पर श्मशान घेराबंदी का निर्णय ले लिया। मामला कुंडवा चैनपुर थाना क्षेत्र के हसनपुर गांव का है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 12:02 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 12:02 AM (IST)
हसनपुर के लोग अपने खर्च से करेंगे श्मशान की घेराबंदी
हसनपुर के लोग अपने खर्च से करेंगे श्मशान की घेराबंदी

मोतिहारी । जनप्रतिनिधियों ने की उपेक्षा तो ग्रामीणों ने बैठक कर अपने दम पर श्मशान घेराबंदी का निर्णय ले लिया। मामला कुंडवा चैनपुर थाना क्षेत्र के हसनपुर गांव का है। यहां के ग्रामीण वर्षो से विधायक से लेकर मुखिया तक की चक्कर काटते रहे। लेकिन, घेराबंदी कर चहारदीवारी का निर्माण नहीं कराया जा सका। आखिरकार तंग हारकर सोमवार को हसनपुर गांव के दुर्गा मंदिर के समीप ग्राम विकास समिति की बैठक समिति अध्यक्ष नवीन कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इसमें सभी लोगों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया की अपने खर्च कर श्मशान की घेराबंदी करेंगे। इसके लिए सहयोग राशि एकत्र कर निर्माण किया जाएगा। ग्राम विकास समिति के अध्यक्ष नवीन कुमार कहते हैं कि बहुत दिनों से गांव के लोग इस आशा में रहे कि निर्माण का काम जनप्रतिनिधि करवायेंगे। लेकिन निचोड़ ढांक के तीन पात निकला। हमलोग ने निर्णय लिया है कि सरकारी राशि पर टकटकी नहीं लगाएंगे। अपने दम पर निर्माण कराया जाएगा। लेकिन जनप्रतिनिधि को हो सकता है इसका खामियाजा भुगतना पड़े। इधर मुखिया कौशल्या देवी फंड का रोना रो कर कठिनाई की बात करती है। साथ ही राशि उपलब्ध होने पर निर्माण कराया जाएगा। जल बोझी को ले कांवरिया संघ की बैठक

prime article banner

सुगौली : जल बोझी को लेकर पूर्व सरपंच हेमनायण झा की अध्यक्षता में प्रखंड के फुलवरिया गांव में प्रखंड कावंरिया संघ की बैठक आयोजित हुई। ठग महतो के आवास पर हुई बैठक में पूर्व सरपंच ने कहा कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी कावंरिया संघ द्वारा मथुरा, वृंदावन, गोकुल, नंद गांव एवं हरिद्वार का भ्रमण करते हुए कांवरियों की टोली अरेराज पहुंचेगी। यहां अखंड अष्टयाम कराया जाएगा। साथ ही भंडारा की व्यवस्था भी होगी। वसंत पंचमी के अवसर पर अरेराज में बाबा सोमेश्वरनाथ मंदिर में जलाभिषेक किया जाएगा। जो भी श्रद्धालु भ्रमण में जाना चाहें, वे चल सकते है। मौके पर जमादार रवि मिश्र, खजांची राजेन्द्र महतो, सिपाही अरुण सिंह, रामपुकार ठाकुर, शैलेश कुशवाहा, भोला राउत, बिहारी साह, ठग महतो, भुटेली साह, नन्दलाल महतो आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.