Move to Jagran APP

फिर डराने लगा कोरोना, मिले 15 नए संक्रमित

मोतिहारी। जिले में कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार एक बार फिर लोगों को डराने लगी है। दूस

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 12:33 AM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 12:33 AM (IST)
फिर डराने लगा कोरोना, मिले 15 नए संक्रमित
फिर डराने लगा कोरोना, मिले 15 नए संक्रमित

मोतिहारी। जिले में कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार एक बार फिर लोगों को डराने लगी है। दूसरी लहर में संक्रमण की जिस प्रकार रफ्तार है वह भयावह है। बुधवार को जारी रिपोर्ट में 15 नए संक्रमित मिले हैं। हालांकि सुखद बात यह है कि इससे मरने वालों की संख्या में वृद्धि नहीं हुई है। बुधवार को 4402 सैंपल की जांच की गई। नए संक्रमितों में मोतिहारी के दो, सुगौली के सात, मेहसी के दो, रक्सौल के दो, चिरैया व अरेराज के एक-एक संक्रमित शामिल हैं। जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 90 हो गई है। इसमें 84 को होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है। वहीं चार को बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया है। प्रशासनिक स्तर पर सख्ती का नहीं हो रहा असर, लोग पूरी तरह लापरवाह प्रशासनिक स्तर पर सख्ती जरूर बरती गई है। लेकिन इसका असर चौक-चौराहों व बाजारों में देखने को नहीं मिल रहा है। सुरक्षा को लेकर लोगों से मास्क पहनने की अपील व जुर्माना वसूली के बाद भी लोग पूरी तरह लापरवाह हैं। सड़क पर चलने वाले व बाजारों में बिना मास्क के लोग भ्रमण कर रहे हैं। हालांकि जिला प्रशासन की ओर बार-बार लोगों से अपील की जा रही है कि इस बार कोरोना के संक्रमण की रफ्तार पहले से काफी तेज है। इस कारण लोगों को पहले से अधिक सजग व सतर्क रहने की जरूरत है। लोगों को सुरक्षित रहते हुए टीकाकरण की दूसरी डोज लेने तक सावधानी बरतनी चाहिए।

loksabha election banner

---------------------- विद्यालय में की गई कोविड जांच, शिक्षक मिले थे संक्रमित मधुबन, संस: प्रखंड क्षेत्र के नौरंगिया माधोपुर पंचायत के वार्ड संख्या 04 मोगलनियां गांव निवासी एक शिक्षक के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद बुधवार को मेडिकल टीम द्वारा नारायणपुर मध्य विद्यालय में 109 बच्चे व ग्रामीणों की कोरोना की जांच की गई। जांच में एक भी लोग संक्रमित नहीं मिले। मेडिकल टीम में संजय जायसवाल, जेएनएम मनोज कुमार और परिचारी कन्हैया लाल प्रसाद शामिल थे। पीएचसी की सामने आयी लापरवाही कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद राज्य सरकार ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी गयी तथा कोविड टेस्टिग बढ़ाने का आदेश दिया गया है। ऐसे में मधुबन की पीएचसी की लापरवाही सामने आई है। सोमवार को पीएचसी में की गई कोविड जांच में एक सरकारी विद्यालय के शिक्षक संक्रमित पाए गए। मंगलवार को सीओ राकेश कुमार व प्रभारी डीएसपी सह थानाध्यक्ष दिलीप कुमार के नेतृत्व में पहुंची मेडिकल टीम द्वारा शिक्षक के घर को माइक्रो कंटेंटमेंट जोन बनाया गया। मगर स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को शिक्षक के पदास्थापित विद्यालय में जांच टीम भेजी गई। जानकारी के अनुसार सोमवार को विद्यालय में उक्त शिक्षक के पास दर्जनों बच्चे टीसी लेने गये थे। हालांकि सुखद यह है कि यहां एक भी संक्रमित नहीं मिले हैं। विद्यालय को सैनिटाइज भी नही कराया गया है। इस बावत पीएचसी के बीसीएम ब्रजकिशोर सिंह ने बताया कि पूर्व का ही सेनेटाइजेशन का पैसा नहीं मिला है। ऐसे में किस तरह काम किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.