मोतिहारी। कोरोना संक्रमण के कारण अपनी जान गंवा चुके लोगों को श्रद्धांजलि और इस बीमारी से जूझ रहे लोगों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए सोमवार को पूरे जिले के लोगों के शीश झुक गए। जिले के आम से खास यानी सभी जाति, धर्म व वर्ग के लोगों ने दो मिनट का मौन धारण कर कोरोना के मृतकों की को श्रद्धांजलि दी और मरीजों के बेहतर स्वास्थ्य की कामना की। इस कड़ी में जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक के नेतृत्व में जिले के सभी आलाधिकारी व पुलिस अधिकारी व कर्मचारी भी श्रद्धांजलि देने के लिए कार्यालय से बाहर सड़क पर आकार खड़े हो गए। मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि दैनिक जागरण समाचार पत्र समूह का यह आयोजन उन लोगों की आत्मा को शांति प्रदान करेगा जो कोरोना काल में हमसे बिछुड़ गए। यह वह दौर रहा, जब हर कोई मजबूर था। यह ऐसी परिस्थिति थी कि लोग अपने जानने वालों को श्रद्धांजलि तक नहीं दे पाए। इसकी टीस सभी को है। पुलिस उपाधीक्षक सदर अरुण कुमार गुप्ता ने दैनिक जागरण की इस पहल की भूरि भूरि प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इस पहल से कोरोना के मृतकों की आत्मा को शांति मिलेगी। साथ ही उनके परिजनों को भी संतोष व संबल मिलेगा। भले ही परिस्थितिवश वे उस समय कुछ नहीं कर पाए होंगे मगर आज हर कोई मृतात्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। समाहरणालय में आयोजित सभा में डीएम शीर्षत कपिल अशोक, डीपीआरओ भीम शर्मा, सूचना विज्ञान पदाधिकारी संजीव कुमार मिश्रा के अलावा अन्य अधिकारी व कर्मी मौजूद थे। इसके अतिरिक्त सड़कों पर आवागमन कर रहे लोग भी दैनिक जागरण की अपील पर थोड़ी देर के लिए ठहर गए और सड़क पर खड़े होकर कोरोना मृतकों की श्रद्धांजलि अर्पित करने हेतु दो मिनट का मौन धारण किया। इतना ही नहीं खेतों में काम कर रहे किसान भी खेत में काम रोक कर दो मिनट का मौन धारण किया और कोरोना मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके अतिरिक्त वेद विद्यालय में हवन जग चर्च में विशेष प्रार्थना सभा जमा मस्जिद में विशेष भवन नमाज आदि कार्यक्रम जी आयोजित किए गए उसके साथ ही विभिन्न राजनीतिक दल, व्यवसायिक संगठन, महिला संगठनों समेत कई सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक व छात्र संगठनों ने भी शोकसभा आयोजित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इतना ही नहीं हजारों लोगों ने अपने घर के परिसर और छतों पर खड़े होकर दो मिनट का मौन धारण किया और कोरोना मृतकों को श्रद्धांजलि व कोरोना मरीजों के बेहतर स्वास्थ्य की कामना की। ------------------- फोटो- 14एमटीएच 17

कॉमर्स सेल के सदस्यों ने दी श्रद्धांजलि दैनिक जागरण की टीम की पहल पर कोविड-19 के मृतकों की आत्मा की शांति हेतु दो मिनट का मौन धारण किया गया। इसमें बिहार कॉमर्स सेल के सभी पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में शामिल लोगों में बिहार कॉमर्स सेल के सदस्य कृष्णा रजगढि़या, गोविद जायसवाल, संतोष त्रिवेदी, बजरंग सेना के महामंत्री राजेश पांडेय, कुणाल जायसवाल दीपक मोदी, राहुल जायसवाल एवं अन्य मौजूद थे।

----------

नगर थाना चौक पर ट्रॉफिक रोककर पुलिसकर्मियों व आमलोगों ने दी श्रद्धांजलि

फोटो- 14एमटीएच 21

मोतिहारी, संस : कोरोना मृतकों को श्रद्धांजलि देने के लिए नगर थाना चौक पर थोड़ी देर के लिए ट्रॉफिक रोक दी गई। लोगों ने सहजतापूर्वक सड़क पर खड़े होकर पुलिसकर्मियों के साथ कोरोना मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित किया। मौके पर नगर थाना के पुलिस निरीक्षक विजय कुमार राय, मुफस्सिल अंचल के पुलिस निरीक्षक राकेश कुमार के अलावा बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी अलका कुमारी, पुष्पा कुमारी, जितेन्द्र कुमार, अंकेश कुमार व पुलिस जवान मौजूद थे। वहीं भाजपा नेता मदन सिंह, मनु सिंह राठौर, संजय ओझा सत्यार्थी व सामाजिक कार्यकर्ता व आमलोग भी इसमें हिस्सा लिया।

Edited By: Jagran