मोतिहारी। समाहरणालय परिसर में अब नया सदर अनुमंडल कार्यालय का भवन बनेगा। इसके लिए जिला परिवहन कार्यालय के बगल में 1.80 एकड़ भूमि के प्रस्ताव पर सरकार ने मुहर लगा दी है। इस नए परिसर में भूमि सुधार उप समाहर्ता कार्यालय के अलावा अनुमंडल पुलिस उपाधीक्षक का भी कार्यालय स्थापित होगा। सरकार के स्तर पर स्वीकृति मिलने के बाद जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने भवन के निर्माण कोलेकर भूमि स्थानांतरण की स्वीकृति दे दी है। बता दें कि अब तक समाहरणालय भवन में अनुमंडल व भूमि सुधार उप समाहर्ता का कार्यालय संचालित था। वहीं अनुमंडल पुलिस अधीक्षक आवासीय कार्यालय में चल रहा था। अब यह तीनों कार्यालय एक ही परिसर में स्थापित होने से लोगों को इधर-उधर भटकने की विवशता कम होगी। बताया गया कि जल्द ही भवन निर्माण को लेकर कार्रवाई प्रारंभ की जाएगी।

पिछड़ा वर्ग कन्या आवासीय विद्यालय के लिए 5 एकड़ भूमि उपलब्ध कराने का निर्देश जिले में पिछड़ा वर्ग कन्या आवासीय प्लस टू विद्यालय के लिए सरकार ने स्वीकृति दे दी है। इस आलोक में भवन के निर्माण के लिए पांच एकड़ भूमि की तलाश प्रारंभ हो गई है। इस आवासीय विद्यालय में 520 बच्चियों के रहने की व्यवस्था होगी। जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर भूमि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। बताया गया कि इस आवासीय विद्यालय में हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध रहेगी। -------------

इनसेट

पेज- तीन : हनुमान सुगर मिल प्रबंधन के अधियासी पर दर्ज होगी प्राथमिकी

- बैठक में किसानों व मजदूरों के बकाया का गलत तथ प्रस्तुत करने पर डीएम ने की कार्रवाई जासं, मोतिहारी : गन्ना उद्योग मंत्री की अध्यक्षता में पदाधिकारियों व हनुमान सुगर मिल प्रबंधन के साथ हुई बैठक में किसानों व मजदूरों के भुगतान को लेकर गलत तथ्य प्रस्तुत करने का मामला सामने आया है। मिल प्रबंधन के अधियासी चंदन कुमार गडोरिया ने बकाया को लेकर तथ्य रखा था। जब जांच की गई तो तथ्य पूरी तरह से गलत साबित हुआ। इस मामले में जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने अधियासी चंदन कुमार गडोरिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश ईंख पदाधिकारी को दिया है।

-------------------

Edited By: Jagran