Move to Jagran APP

अनुमंडल कार्यालय पर नारेबाजी, बीआरसी पर प्रदर्शन

मोतिहारी । अपनी मांगों को लेकर कई दिनों से हड़ताल पर अपनी मांगों को लेकर कई दिनों से हड़ताल पर चल रहे रसोइयों ने गुरुवार को डीएम रमण कुमार के अनुमंडल कार्यालय पहुंचने की सूचना पाते ही पहुंच गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 11:32 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 11:32 PM (IST)
अनुमंडल कार्यालय पर नारेबाजी, बीआरसी पर प्रदर्शन
अनुमंडल कार्यालय पर नारेबाजी, बीआरसी पर प्रदर्शन

मोतिहारी । अपनी मांगों को लेकर कई दिनों से हड़ताल पर चल रहे रसोइयों ने गुरुवार को डीएम रमण कुमार के अनुमंडल कार्यालय पहुंचने की सूचना पाते ही पहुंच गई। पहले तो चांद तारा खातून के नेतृत्व में सरकार के विरुद्ध नारे लगाए। कहा कि 1250 रुपये में दम नहीं अठारह हजार से कम नहीं, हमारी मांगे पूरी हो चाहे जो मजबूरी हो आदि नारे लगा रही थी। इस दौरान अनुमंडल परिसर में भागदौड़ की स्थिति देखने को मिली। रसोइयों की नारेबाजी सुन डीएम ने लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी शब्बीर आलम व आदापुर बीडीओ आशीष मिश्रा को वार्ता के लिए भेजा। लेकिन वार्ता विफल रहा। आक्रोशित रसोइयां डीएम से मिलने को अडिग रही। अंतत: डीएम ने एसडीओ अमित कुमार को संघ के नेता से मिलने की बात कही। एसडीओ ने संघ के चार लोग चांद तारा खातुन के नेतृत्व में डीएम से मिलकर अपनी मांगों को रखा। इस दौरान मांगों के समर्थन में एक मांग पत्र सौंपा। कहा कि विद्यालयों के प्रधान शिक्षकों द्वारा हमलोगों से शौचालय की साफ-सफाई कराई जाती है। साथ ही झाडू लगवाया जाता है। जबकि हमलोगों को खाना बनवाने के लिए चयन किया जाता है। ऐसा काम नहीं करने पर हमलोगों को काम से हटाने की धमकी दी जाती है। इनकी बातों को डीएम ने गंभीरता से सूनी।डीएम ने संघ के नेताओं से कहा कि आपकी मांगों को पटना भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि आप लोगों की मांगों को पूरा करने का सक्षम अधिकारी नहीं हूं। मौके पर एसडीओ अमित कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। आदापुर : प्रदेश संघ के आह्वान पर प्रखंड परिसर स्थित बीआरसी कार्यालय के समक्ष रसोइयों ने चौथे दिन गुरूवार को धरना प्रदर्शन किया। साथ ही सरकार विरोधी नार लगाये। जिसका नेतृत्व संघ के सदस्य बीरनाथ राय ने किया। वही प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में बन रहे मध्याह्न भोजन को बाधित कर हंगामा किया। इस संबंध में श्री राय ने बताया कि जबतक हमारी मांग को पूरी नहीं होती तब तक हड़ताल जारी रहेगा। वहीं प्रखंड एनपीएस धांगड टोला, यूएम.एस पोखरिया, झिटकहिया व पकही में मजदूर रख कर प्रधानाध्यापक ने मध्हयान भोजन बनवाया। जिसकी जानकारी मिलने पर रसोईया संघ के कुछ लोग श्यामपुर पहुंच हंगामा किया व सहयोग करने की अपील की। पूछे जाने पर पोखरिया के सहायक शिक्षक म.जिक्रूल्लाह ने बताया डीईओ के आदेश के आलोक में प्रधानाध्यापिका वीणा कुमारी खाना बनवाया । मौके पर रीणा देवी, सेहरा खातून, शांति देवी, नूरजहां खातून, श्रीपति देवी, सीता देवी, कलमा खातून, सावित्री देवी, जहांआरा खातून, राधा देवी, रहमत मिया, मोख्तार आलम, पवन साह, साहेब पटेल, गायत्री देवी, सुन्दर कली, आशा देवी, रामपति देवी, उमरावती देवी, माया देवी, सरोज देवी, लालपरी देवी सहित अन्य रसोइयां मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.