Move to Jagran APP

गड़बड़ी करने वालों पर दर्ज होगी प्राथमिकी

नल-जल व नाली-गली योजनाओं को लेकर जिलाधिकारी रमण कुमार ने इंडोर स्टेडियम में बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jun 2018 11:48 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jun 2018 11:48 PM (IST)
गड़बड़ी करने वालों पर दर्ज होगी प्राथमिकी
गड़बड़ी करने वालों पर दर्ज होगी प्राथमिकी

मोतिहारी। नल-जल व नाली-गली योजनाओं को लेकर जिलाधिकारी रमण कुमार ने इंडोर स्टेडियम में सोमवार को अधिकारी व जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की । डीएम ने कहा कि योजनाओं में गड़बड़ी करने वाले अधिकारी व जनप्रतिनिधियों पर कार्रवाई की जाएगी। मानक के अनुसार काम करने का सख्त निर्देश दिया। दो वर्ष से अधिक समय गुजर जाने के बाद भी एक भी घर में नल-जल का पानी नहीं पहुंच पाया है। वहीं जेई को भी सख्त लहजे में कहा कि कार्यों को पूरी ईमानदारी व मानक के अनुसार मॉनिट¨रग करें। बो¨रग की गहराई नियमानुसार होनी चाहिए । वहीं पाइप की मोटाई क्रमश: 75 एमएम, 40 एमएम, 30 एमएम होनी चाहिए। जांच के दौरान गड़बड़ी पाई गई तो वार्ड सदस्य, वार्ड सचिव व जेई मुख्य रूप से जिम्मेवार होंगे। कार्यशाला में शामिल जनप्रतिनिधियों से योजनाओं की प्रगति पर जानकारी ली। इसके उपरांत खुले में शौच को लेकर मेंटरों की जमकर क्लास ली। नौ महीने में एक भी पंचायत व वार्ड ओडीएफ नहीं हुआ। वहीं सीसवा पंचायत की पूर्ण ओडीएफ को लेकर को लाभुकों की सूची एक सप्ताह के अंदर जमा करने को कहा। ताकि वास्तविकता का पता चल सके। बीडीओ को योजनाओं को लेकर साप्ताहिक बैठक करने का निर्देश दिया। बाढ़ की संभावना को लेकर भी जनप्रतिनिधियों से जानकारी ली। इस दौरान किसानश्री सुबोध कुशवाहा, मुखिया तबस्सुम आरा, रामनारायण राय, अनिल कुमार ¨सह, मेनका चौरसिया, मो. खालिद, अलखदेव यादव ने तिलावे नदी से होनेवाली तबाही को बताया। कहा कि तिलावे नदी का बांध कई जगह टूट गया हैं। तो कई जगह पर जर्जर होने की बात कही। इसकी मरम्मत की मांग की। ताकि बाढ़ की पानी से क्षेत्र की जनता तबाह नहीं हो सके। पीएचसी प्रभारी डॉ. शरतचंद्र शर्मा को आवश्यक दवाइयों को रखने को कहा । साथ ही लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाता सूची में नाम जोड़वाने, नाम हटाने व नाम विलोपन करने का भी निर्देश दिया। राशन-केरोसिन पर भी जिलाधिकारी ने जानकारी ली।

loksabha election banner

मौके पर एसडीओ अमित कुमार, डीसीएलआर मनीष कुमार, लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी मो. शब्बीर आलम, बीडीओ कुमार प्रशान्त, अंचलाधिकारी हेमेंद्र कुमार, प्रखंड प्रमुख संजीव कुमार सिन्हा सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.